पाकिस्तान ने रची गहरी साजिश, टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का टूटा सपना

4PM न्यूज नेटवर्क: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इस बीच खबर सामने आ रही है कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय यूएई में खेले जा रहे T20 वर्ल्ड कप-2024 से बाहर हो गई है। दरअसल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सेमीफइनल में जाना पाकिस्तान की जीत पर निर्भर था। ऐसे में पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 रनों से हार झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही भारत और पाकिस्तान दोनों ही महिला T20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।

पाकिस्तान की हार के बाद टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। अगर पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला जीत जाती, तो भारत के पास नेट रनरेट के लिहाज से सेमीफाइनल में कदम रखना का मौका था। टीम इंडिया का नेट रनरेट पाकिस्तान से बेहतर था और न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद पाकिस्तान के पास भी 4 ही प्वाइंट्स होते और हारने वाले न्यूजीलैंड भी 4 प्वाइंट्स पर सीमित रहती।

दरअसल, पाकिस्तान की ओर से कप्तान फातिमा सना (21) और सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (15) ही दोहरे अंक में पहुंच पाईं। टीम ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ चार रन जोड़कर गंवाए। इस जीत से न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप ए में चार मैच में तीन जीत से 6 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची। ऑस्ट्रेलिया की टीम शीर्ष पर रही। न्यूजीलैंड की जीत के साथ भारत और पाकिस्तान का अंतिम चार में जगह बनाने का सपना भी टूट गया।

वहीं ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुल्तान में आज (15 अक्टूबर) से शुरू होगा। इसके लिए दोनों टीमें पहले ही अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर चुकी हैं।

वहीं ग्रुप-बी में अलग ही गणित दिख रहा है। इस ग्रुप में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीमें मौजूद हैं। इन टीमों में बांग्लादेश और स्कॉटलैंड बाहर हो चुकी हैं। बाकी इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच सेमीफाइनल की जंग जारी है। आज ( मंगलवार, 15 अक्टूबर) को इस ग्रुप का आखिरी मैच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा, जिसके बाद दोनों सेमीफाइनलिस्ट टीमें तय होंगी।

ये भी पढ़ें

  • पहला सेमीफाइनल 17 अक्टूबर, गुरुवार को दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।
  • इसके अलावा दूसरा सेमीफाइनल 18 अक्टूबर, शुक्रवार को शाहजाह के शाहजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा।
  • ऐसे में टूर्नामेंट का फाइनल 20 अक्टूबर, दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट में होगा।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button