यूपी में 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान

4PM न्यूज नेटवर्क: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को उत्तर-प्रदेश की उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया है। इस दौरान यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। आपको बता दें कि 13 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को काउंटिंग होगी। ऐसे में जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, उनमें मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट, प्रयागराज का फूलपुर, कानपुर का सीसामऊ, अंबेडकरनगर का कटेहरी, मिर्जापुर का मझवां, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ का खैर, मुजफ्फरनगर का मीरापुर और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट शामिल हैं। वहीं मिल्कीपुर सीट पर फिलहाल चुनाव टल गया है।

राजनीतिक दलों के लिए खास है चुनाव

यह उपचुनाव न सिर्फ भाजपा बल्कि समाजवादी पार्टी के लिए भी बेहद खास है, सीएम योगी आदित्यनाथ इस उपचुनाव को लेकर काफी गंभीर हैं, वह मिल्कीपुर में जनसभा कर चुके हैं, हालांकि बीजेपी ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है, जबकि सपा ने 6 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है, अखिलेश यादव का गढ़ माने वाले करहल सीट से तेज प्रताप यादव को टिकट दिया गया है।

सपा ने इन सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी ने 6 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने करहल से तेज प्रताप यादव, सीसामऊ से पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी, कटेहरी से लालजी वर्मा की पत्नी शोभावती वर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं मिल्कीपुर से अजित प्रसाद को टिकट दिया है, वह सपा सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे हैं। इसके अलावा फूलपुर से मुस्तफा सिद्दीकी और मझवां से ज्योति बिंद को टिकट दिया है।

इन सीटों पर होंगे उपचुनाव

उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर उपचुनाव होगा, उनमें कटेहरी (अंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button