राहुल गांधी ने वाल्मिकी मंदिर में की पूजा-अर्चना, जनता को दिया खास संदेश    

4PM न्यूज नेटवर्क: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (16 अक्टूबर) को वाल्मीकि जयंती के अवसर पर यहां वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इस दौरान राहुल गांधी मंदिर मार्ग स्थित वाल्मीकि मंदिर सुबह पहुंचे और भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर कांग्रेस सांसद महर्षि वाल्मीकि के प्रति अपनी श्रद्धा व्यक्त की और उनके द्वारा रचित ‘रामायण’ के आदर्शों का स्मरण किया। साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने अपने महान ग्रंथ के माध्यम से समाज को धर्म, सत्य और नैतिकता का संदेश दिया है, जो आज भी प्रासंगिक है। उन्होंने बताया कि उनके आदर्श और शिक्षाएं हमें हमेशा सही रास्ते पर चलने की प्रेरणा देती हैं।

राहुल गांधी की तस्वीरें साझा करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘एक्स’ लिखा कि ‘‘नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भगवान वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रभु का आशीर्वाद प्राप्त किया।’’ महर्षि वाल्मीकि हिंदू महाकाव्य रामायण के रचयिता हैं और विशेष रूप से दलितों के बीच पूजनीय हैं। वाल्मीकि जयंती के इस पावन अवसर पर राहुल गांधी ने देशवासियों को बधाई दी और समाज में शांति और सद्भाव की कामना की।

आपको बता दें कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी कल जम्मू कश्मीर गए हुए थे। वहां अमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में वह शामिल हुए थे लेकिन, आज सुबह-सुबह उन्होंने महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर मंदिर मार्ग स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर में पूजा अर्चना की।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button