पंत-सरफराज की शतकीय पारी से भारत की स्थिति मजबूत

  • चौथे दिन लंच तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर बनाये 344 रन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बंगलुरू। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल बारिश के कारण रुक गया है। उसके बाद लंच की घोषणा कर दी गयी है। तब तक भारत ने शनिवार को सरफराज खान और ऋ षभ पंत की शानदार शतकीय पारी से अपनी स्थिति मजबूत की। सरफराज ने इस दौरान अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा, जबकि ऋ षभ पंत ने भी पचासा लगाया। खेल रुकने तक भारत ने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 344 रन बना लिए हैं और वह अभी न्यूजीलैंड से 12 रन पीछे चल रही है।
सरफराज खान 125 रन और पंत 53 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ऋ षभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा दिया है। पंत दूसरे दिन विकेटकीपिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे और मैदान से बाहर चले गए थे। उन्होंने वापसी की और पचासा जडऩे में सफल रहे। बता दें सरफराज के साथ चौथे दिन ऋ षभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतरे और दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। सरफराज और पंत के अब तक चौथे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हो चुकी है। सरफराज ने शनिवार को 70 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। पंत ने चौथे दिन बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने सरफराज का बखूबी साथ निभाया। सरफराज ने जैसे ही अपना पहला शतक पूरा किया, वह गर्मजोशी से पंत के गले लग गए।

सरफराज ने दूसरी पारी में शतक जड़ बनाया रिकार्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में शुभमन गिल की अनुपस्थिति में सरफराज खान को पहले टेस्ट के लिए एकादश में जगह मिली, लेकिन पहली पारी में उनका बल्ला फ्लॉप रहा और सरफराज तीन गेंद खेलकर खाता खोले बिना आउट हुए थे। दूसरी पारी में उन्होंने वापसी की और अपना दम दिखाया। ऐसा 22वीं बार हुआ है जब कोई भारतीय बल्लेबाज किसी टेस्ट की पहली पारी में खाता खोले बिना आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक लगाने में सफल रहा है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में उन्हें मौका नहीं मिला था। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में गिल ने भी ऐसा किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में शून्य और शतक लगाने वाले सरफराज दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले 2014 में शिखर धवन ऐसा कर चुके हैं। ऑकलैंड में खेले गए टेस्ट में धवन पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 115 रन बनाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button