नहीं रुक रहा धमकियों का सिलसिला, विस्तारा ने दिल्ली से हैदराबाद जा रही उड़ान को जयपुर मोड़ा

नई दिल्ली। विमानों को बम से उड़ाने की धमकी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक और मामला विस्तारा एयरलाइन का है, जिसमें एक विमान में बम होने की धमकी मिली है. इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. विमान को जयपुर एयरपोर्ट की ओर भेजा गया. दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली उड़ान ्य829 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया है. विस्तारा एयरलाइन ने ट्वीट कर धमकी की जानकारी दी और लिखा कि दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट ्य829 को जयपुर की ओर मोड़ दिया गया है.
बता दें, पिछले 11 दिनों में भारतीय विमानन कंपनियों की लगभग 250 उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है. इसी हफ्ते के नागरिक उड्डयन मंत्री के राममोहन नायडू ने कहा था कि सरकार विमानन कंपनियों को बम की धमकी से रोकने के लिए सरकार निपटने के लिए विधायी कार्रवाई करने की योजना बना रही है.
फर्जी बम धमकी के संदेशों और फोन कॉल को सरकार गंभीरता से ले रही है. सरकार ने धमकी देने वालों कह्म् पहचान करना शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक सरकार ने ऐसे मामलों को इसे सार्वजनिक हित से जुड़ा बताते हुए शीर्ष बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनियों से भी इस तरह की फर्जी कॉल के पीछे के लोगों की पहचान करने में सहयोग करने की अपील की.
केंद्र सरकार ने 16 अक्टूबर को फ्लाइट्स में एयर मार्शलों की संख्या दोगुनी कर दी है. गृह मंत्री ने फर्जी धमकियों को लेकर एविएशन मिनिस्ट्री से रिपोर्ट मांगी है. साथ ही 9 अक्टूबर को सभी एयरलाइंस के सीईओ के साथ बैठक की गई, जिसमें झूठी धमकियों से निपटने पर चर्चा की गई. इसके अलावा यात्रियों की असुविधा और एयरलाइंस के नुकसान पर भी बात हुई. केंद्र ने 19 अक्टूबर को ष्ठत्रष्ट्र के चीफ विक्रम देव दत्त को पद से हटाते हुए कोयला मंत्रालय में सचिव बना दिया. मुंबई और कोच्चि से 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया. मुंबई पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया.
इसके अलावा छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से एक नाबालिग को हिरासत में लिया गया. दोनों ने इंडिगो फ्लाइट में बम की धमकी दी थी. वहीं केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर सोमवार को एक यात्री को बम की धमकी देने के आरोप में हिरासत में लिया गया था.

Related Articles

Back to top button