जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सेना की गाड़ी पर आतंकियों ने की गोलीबारी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सेना के वाहन पर हुए हमले में कम से कम एक आतंकवादी मारा गया। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। सुरक्षा बल फिलहाल इलाके में आतंकवादियों के साथ मुकाबला कर रहे हैं। हालांकि, इस घटनाक्रम की आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है। सूत्रों के मुताबिक, सुबह करीब 7 बजे बटाल इलाके में तीन आतंकवादियों ने सेना के वाहन पर कई राउंड फायरिंग की। सुरक्षा बलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।
व्हाइट नाइट कॉप्र्स ने बताया कि सुबह सुंदरबनी सेक्टर के आसन के पास आतंकवादियों ने सेना के वाहनों को निशाना बनाकर काफिले पर गोलीबारी की। भारतीय सेना के जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की, जिससे यह प्रयास विफल हो गया और कोई हताहत नहीं हुआ। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकवादियों को पकडऩे के लिए तलाशी अभियान जारी है। यह घटना उस समय हुई जब जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने दिवाली के त्यौहार के मौसम की तैयारी के लिए जम्मू क्षेत्र में व्यापक सुरक्षा उपाय लागू किए थे।
हालांकि, एक चिंताजनक घटनाक्रम में, पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर में, विशेष रूप से घाटी में, कई मुठभेड़ों में दो सैनिकों सहित कम से कम 12 लोग मारे गए हैं। 24 अक्टूबर को, आतंकवादियों ने बारामुल्ला में गुलमर्ग के पास एक सेना के वाहन पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें दो सैनिक और दो कुली मारे गए, जबकि उसी दिन पहले, त्राल में एक अलग हमले में उत्तर प्रदेश का एक किशोर घायल हो गया, जो एक सप्ताह के भीतर कश्मीर में प्रवासी श्रमिकों पर तीसरा हमला था।

Related Articles

Back to top button