पीएम मोदी के दौरे के जवाब में देहरादून आएंगे राहुल गांधी

देहरादून। कांग्रेस के पूर्व राष्टï्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 16 दिसंबर को देहरादून में प्रस्तावित रैली के लिए परेड ग्राउंड का चयन किया गया है। पार्टी की ओर से इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति के लिए आवेदन कर दिया गया है। इससे पूर्व स्थान चयन के लिए प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित दूसरे नेताओं ने रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल ग्राउंड का भी मुआयना किया। आखिर में परेड ग्राउंड का चयन किया गया।

रैली को सफल बनाने के लिए रविवार को दिनभर पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठकों का दौर चलता रहा। कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के जवाब में राहुल गांधी की रैली 16 दिसंबर को विजय दिवस के अवसर पर देहरादून में आयोजित करने जा रही है। बांग्लादेश निर्माण के दौरान युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय दिवस की 50वीं वर्षगांठ पर आयोजित होने वाली इस रैली में पूर्व सैनिकों और शहीद सैनिकों के परिजनों को प्रियदर्शनी सैन्य सम्मान देकर सम्मानित किया जाएगा। राज्य में चुनाव से पहले राहुल का यह पहला दौरा होगा।

भाजपा जल्द शुरू करेगी विजय संकल्प रैली

आगामी चुनाव को लेकर भाजपा जल्द ही प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जन आशीर्वाद यात्रा और विजय संकल्प रैली निकालेगी। इसके लिए पार्टी ने तैयारियां कर ली है। अगले सप्ताह देहरादून से इन यात्राओं का शुभारंभ किया जाएगा। यात्राओं के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों के लिए रथ रवाना किए जाएंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि चुनाव के लिए पार्टी अगले सप्ताह से दो बड़े कार्यक्रम शुरू करने जा रही है। इसकी तैयारियां हो चुकी हैं, जिसके तहत प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में जन आशीर्वाद रैली और विजय संकल्प रैली निकाली जाएगी। इसके लिए 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक-एक यात्रा रथ तैयार किए जा रहे हैं। इन यात्राओं के दौरान चुनावी घोषणा पत्र पर लोगों के सुझाव भी लिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button