धनखड़ को मिला ममता सरकार को परेशान करने का इनाम: टीएमसी

जगदीप धनखड़ को एनडीए ने बनाया है उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे हैं धनखड़
पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता: उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) ने जगदीप धनखड़ को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा के इस फैसले पर पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने खास प्रतिक्रिया दी है।
टीएमसी के सांसद सौगत रॉय ने कहा कि जगदीप धनखड़ पश्चिम बंगाल प्रशासन के लिए मुश्किलें पैदा करने और परेशान करने वाले तत्व थे। धनखड़ का नामांकन बंगाल सरकार के जीवन को दुखद बनाने का इनाम है। हमें राहत है कि उपराष्ट्रपति के तौर पर उनका नामांकन हुआ है। टीएमसी प्रवक्ता और वरिष्ठ मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा, धनखड़ ने भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर काम किया है। भाजपा प्रवक्ता के तौर पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और इसलिए उन्हें पुरस्कार मिला है। खास बात है कि पश्चिम बंगाल सरकार और राज्यपाल के तौर पर धनखड़ के बीच तनाव की खबरें आती रही हैं। गौरतलब है कि धनखड़ आज उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। एआईएडीएमके और बीजेडी ने भी एनडीए उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है।

राष्ट्रपति ने मंजूर किया इस्तीफा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पद से जगदीप धनखड़ के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया। धनखड़ को एनडीए के ओर से उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार नामित किया गया है। राष्ट्रपति भवन की ओर जारी एक अधिसूचना में बताया गया है कि धनखड़ के इस्तीफे के बाद मणिपुर के राज्यपाल ला गणेशन को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

Related Articles

Back to top button