भारत जोड़ो में कदम बढ़ाते ठहर गई सांसद संतोख सिंह की जीवन यात्रा

  • जालंधर से लगातार दूसरी बार चुने गए थे सांसद
  • संतोख सिंह के निधन के कारण राहुल ने रोकी भारत जोड़ो यात्रा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

जालंधर। पंजाब के जालंधर से कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी का आज सुबह फिल्लौर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान निधन हो गया। वह राहुल गांधी के साथ यात्रा में चल रहे थे, तभी उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। डाक्टर ने बताया कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। वहीं, साथी सांसद के निधन के कारण राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल रोक दी और सीधा राहुल उनके जालंधर स्थित घर पहुंच गए हैं। संतोख का कल उनके पैतृक गांव धारीवाल में अंतिम संस्कार किया जाएगा।
यात्रा में अचानक सांसद चौधरी संतोख सिंह की तबीयत बिगडने के बाद उनको फगवाड़ा के विर्क अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉ. जसजीत विर्क के मुताबिक जब उन्हें अस्पताल लाया गया, तब उनकी मौत हो चुकी थी। अस्पताल लाते समय रास्ते में भी डॉक्टरों की टीम ने उन्हें बचाने की भरसक कोशिश की। सांसद संतोख सिंह के पार्थिव शरीर को उनके जालंधर शहर स्थित न्यू विजय नगर आवास पर लाया गया। देश में मोदी लहर के बावजूद वह पहले 2014 व लगातार दूसरी बार 2019 में सांसद बने थे। इससे पहले वह कांग्रेस की 1992 से 1997 की सरकार में फिल्लौर विधानसभा सीट विधायक रहते हुए राजिंदर कौर भ_ल और हरचरण सिंह बराड़ के मंत्रिमंडल में बतौर मंत्री सेवाएं दे चुके थे। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी व जयराम रमेश ने सांसद संतोख चौधरी के निधन पर शोक जताया है।

वकील की गलत दलील से एयर इंडिया के पेशाब प्रकरण ने पकड़ा तूल, सांसद मोइत्रा और शोभना ने कहा मिश्रा के वकील पर भी चले केस

  • वकील ने आरोपी के बचाव में 80 फीसदी कत्थक नृत्यांगनाओं में बताई है पेशाब करने की दिक्कत
  • मशहूर कत्थक नृत्यांगना शोभना नारायण ने इसे महिलाओं के लिए बेहूदा और भ्रामक प्रचार बताया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एयर इंडिया की फ्लाइट में सहयात्री पर पेशाब करने का मामला एक बार फिर वकील की गलत दलील पर तूल पकड़ गया है। दरअसल, शंकर मिश्रा के वकील ने दावा किया है कि पीडि़त महिला ने खुद अपनी सीट पर पेशाब किया था। जिस पर विवाद बढ़ गया। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा का बयान भी अब इस विवाद में आ गया। टीएमसी सांसद ने कहा है कि ऐसा दावा करने के लिए शंकर मिश्रा के वकील पर भी मुकदमा चलना चाहिए। सांसद मोइत्रा ने कहा कि इससे शालीनता भंग हुई है। बता दें शंकर मिश्रा के वकील रमेश गुप्ता ने दिल्ली की अदालत में सुनवाई के दौरान दावा किया कि महिला ने खुद अपनी सीट पर पेशाब कर लिया था। वकील ने कहा था कि महिला एक कत्थक नृत्यांगना हैं और 80 फीसदी कत्थक नृत्यांगनाओं में यह दिक्कत होती है कि वह पेशाब पर संयम नहीं कर पाती हैं। शंकर मिश्रा के वकील के इस दावे से टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने ने वकील की इस गलत दलील को महिला के अपमान से जोडक़र हमला बोला है।

दावा नारी के प्र्रति सोच का परिचायक : महुआ

टीएमसी सांसद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि शंकर मिश्रा के वकील का दावा कानूनी इतिहास का सबसे पागलपन वाला बचाव है। सहयात्री पर पेशाब करने के आरोपी की कानूनी टीम के खिलाफ भी ऐसे अपमानजनक आरोप लगाने के लिए आईपीसी की धारा के तहत शील भंग करने के आरोप में केस चलना चाहिए। शंकर मिश्रा के वकील के दावे पर कई शास्त्रीय नृत्यांगनाओं ने भी सवाल उठाए हैं। मशहूर कत्थक नृत्यांगना शोभना नारायण ने कहा है कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और सबसे विचित्र कारण है। मुझे अभी पता चला है कि 80 फीसदी कत्थक नृत्यांगनाओं को ऐसी दिक्कत होती है! बता दें कि पीडि़त महिला ने भी शंकर मिश्रा के वकील के दावों पर नाराजगी जाहिर की है और एक बयान जारी कर कहा कि यह आरोप पूरी तरह से गलत है। आरोपी अपने बेहूदा कृत्य पर पश्चाताप करने के बजाय प्रताड़ित करने के लिए उनके खिलाफ भ्रामक प्रचार कर रहा है।

Related Articles

Back to top button