सरकार कर रही जनता के अधिकारों पर हमला

कांग्रेस महाधिवेशन का दूसरा दिन, खरगे बोले-सेवा, संघर्ष और बलिदान, सबसे पहले हिंदुस्तान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चल रहे कांग्रेस महाधिवेशन में अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खरगे ने मोदी सरकार व भाजपा पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस फिर से पूरे देश में मोहब्त्त का पैगाम लेकर जाएगी लोगों को जोड़ेगी। खरगे ने कहा कि आज सत्ता में बैठे लोग जनता के अधिकारों पर हमला बोल रहे हैं, आज सबको ‘सेवा, संघर्ष और बलिदान, सबसे पहले हिंदुस्तान का संकल्प लेना होगा। खरगे कांग्रेस महाधिवेशन के दूसरे दिन राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने संघर्ष की मशाल जलाई और असंभव को संभव किया।
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज कांग्रेस के महाधिवेशन का दूसरा दिन है। महाधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तिरंगा फहराया। साथ ही महाधिवेशन में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका भी पहुंचे हैं। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राहुल गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने संघर्ष की मशाल जलाई और असंभव को संभव किया। खरगे ने कहा कि नोटबंदी एक ऐतिहासिक बेवकूफी थी, जिससे देश के छोट-मझोले कारोबार बर्बाद हो गए, कांग्रेस अध्यक्ष ने इसी के साथ कहा कि एक सामान्य इंसान कांग्रेस का अध्यक्ष बना। राहुल गांधी ने उम्मीद की रोशनी जगाई।

केंद्र और आरएसएस का सभी एजेंसियों पर कब्जा : सोनिया

रायपुर। सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। अधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस नेता सोनिया ने कहा कि केंद्र सरकार और आरएसएस ने सभी स्वायत्त एजेंसियों पर कब्जा कर लिया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम मोदी देश के लिए नहीं अपने मित्रों के लिए सत्ता चला रहे हैं। सोनिया ने इसी के साथ राहुल गांधी की तारीफ भी की।

भारत जोड़ो यात्रा मेरी राजनीतिक पारी का अंतिम पड़ाव

सोनिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मेरी राजनीतिक पारी का अंतिम पड़ाव हो सकती है। सोनिया गांधी ने अपने भाषण में राहुल गांधी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि राहुल के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा ने बहुत अच्छा काम किया। सोनिया ने कहा कि जिस तरह से राहुल ने इस यात्रा में लोगों के पास पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुना वो काबिले तारीफ है। सोनिया ने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा लोग समानता, स्वतंत्रता और न्याय के लिए लड़ते हैं। हम लोगों की आवाज को आगे बढ़ाते हैं और उनके सपने पूरे करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारा रास्ता आसान नहीं है लेकिन हम जरूर जीतेंगे। सोनिया ने इसी के साथ कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लोकतंत्र को मजबूत करने का काम किया है।

चीन से जमीन छीन कर वापस दिलाएंगे तभी समझेंगे 56 इंच की छाती है

खरगे ने कहा कि पीएम कहते हैं कोई घुसा नहीं, विदेश मंत्री कहते हैं कि हम चीन से लड़ नहीं सकते, क्योंकि वो बड़ी अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि चीन से जमीन छीन कर अप्रैल 2020 की स्थिति वापस दिलाएंगे तभी समझेंगे कि आपकी 56 इंच की छाती है। खरगे ने कहा कि वो सभी दल जो बीजेपी, आरएसएस से लडऩे को तैयार है हम उन्हें साथ लेने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ ताकतों ने साजिश कर बेहद ईमानदार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बदनाम किया।

केंद्र सरकार देश को तोडऩे का षड्यंत्र रच रही

85वें महाधिवेशन में दिए अपने भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर देश को तोडऩे का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया और दावा किया कि सरकार में बैठे लोगों का डीएन गरीब विरोधी है। उन्होंने मोदी सरकार पर नफरत का माहौल, महंगाई, बेरोजगारी और राष्टï्रीय सुरक्षा की स्थिति को लेकर तीखा प्रहार किया, खरगे ने विपक्षी एकजुटता की पैरवी करते हुए कहा, हम भारतीय जनता पार्टी को पराजित करने के लिए एक ठोस विकल्प देने के मकसद से समान विचार वाले दलों के साथ तालमेल करना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि देश के प्रजातंत्र को तोडऩे का षड्यंत्र रचा जा रहा है और कहा कि इसके खिलाफ आंदोलन करना होगा। खरगे ने कहा कि आज देश सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है। उन्होंने दावा किया कि इस महाधिवेशन को रोकने के लिए भाजपा सरकार ईडी का छापा मरवाया।

लालू की कार्यकर्ताओं से हुंकार उखाड़ फेंकना है मोदी सरकार

महागठबंधन की महारैली में जुटा विपक्ष

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पूर्णिया। बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन पहली बार महारैली को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम लालू यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सरकार अनाज बांट कर वोट ले रही है। पूर्व राजद सुप्रीमो ने कहा बीजेपी सरक ार जाने वाली है। उन्होंने कहा कि बीजेपी आरएसएस का मुखौटा है। उन्होंने सभी दलों से एकजुट होने की अपील की। इस अवसर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू ने बीजेपी के खिलाफ निडरता से लड़ाई लड़ी अब हम सबको एक जुट होकर मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है।
इससे पहले कोसी-सीमांचल की राजधानी कहे जाने वाले पूर्णिया में महागठबंधन सरकार के तमाम दिग्गज एकजुट हो रहे हैं। कांग्रेस-वाम दलों समेत राष्ट्रीय जनता दल ौर जनता दल यूनाईटेड के प्रमुख भारी संख्या में मंच पर पहुंचे । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पौने एक बजे पहुंच गए।
रंगभूमि मैदान नीतीश-तेजस्वी मोदी सरकार के खिलाफ के लिए बिगुल फूंकेंगे। जानकार इसे महागठबंधन का शक्ति प्रदर्शन कह रहे। जदयू-राजद-कांग्रेस-वाम दल और हम के बड़े-बड़े नेता और कार्यकर्ता महारैली को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की उपस्थिति में मंच के पास डी एरिया में घुसने के क्रम में महिलाओं ने पहले महिला सिपाहियों पर झंडे के डंडे चलाना शुरू कर दिए। इसके बाद अफरातफरी मची तो एक-दूसरे से भी गुत्थमगुत्थी करने लगीं।

सुकमा में नक्सलियों का हमला, तीन जवान शहीद

कुंदेड़-जगरगुंडा के बीच मुठभेड़

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में डीआरजी के तीन अधिकारी शहीद हो गए। मृतकों में एएसआई रामूराम नाग, सहायक कांस्टेबल कुंजम जोगा और सैनिक वंजम भीमा शामिल हैं।
बस्तर के सुकमा जिले के जगरगुंडा में नक्सली मुठभेड़ के दौरान हमारे 3 वीर जवानों की शहादत का समाचार दुखद है। उधर छत्तीसगढ़ के सीएम ने जवानों को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और परिवारजनों को हिम्मत दे। इस दुख में हम सब साथ हैं। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। डीआरजी की पार्टी नक्सल गस्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी। अभियान के दौरान जगरगुंडा व कुंदेड़ के मध्य पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में डीआरजी के 3 जवानों के शहीद होने और 2 जवानों के जख्मी होने की खबर है।

Related Articles

Back to top button