दोहा जा रही इंडिगो की फ्लाइट की कराची में आपात लैडिंग, यात्री की मौत

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से दोहा जाने वाली एक इंडिगो प्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के चलते पाकिस्तान के कराची शहर भेजा गया है। इंडिगो एयरलाइन की तरफ से आए बयान में बताया गया कि हवाई यात्रा के दौरान एक शख्स की तबीयत बिगड़ जाने को लेकर फ्लाइट को कराची के लिए डायवर्ट किया गया, लेकिन एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने उसको मृत घोषित कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यात्री नाइजीरिया का रहने वाला बताया जा रहा है।
इंडिगो ने अपने बयान में कहा कि हमें इस कैजुअल्टी को लेकर भारी दुख है। हमारी संवेदनाएं पीडि़त परिवार को साथ है। इंडिगो ने कहा कि विमान के अन्य यात्रियों के उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए हम संबंधित अधिकारियों के साथ तालमेल बैठा रहे हैं। जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट 6ई-1736 में उड़ान के दौरान यात्री कुछ बेचैनी और घुटन महसूस कर रहा था। जिसकी सूचना कंट्रोल रूम और पायलट को दी गई। जिसके बाद पायलट ने कराची एयर ट्रैफिक कंट्रोल से कॉन्टेक्ट किया और उनको मेडिकर इमरजेंसी के बारे में बताया।
एयर ट्रैफिक स्वीकृति के बाद फ्लाइट को कराची हवाई अड्डे पर लैंड कराया गया। लेकिन लैंडिंग से पहले ही यात्री दम तोड़ चुका था। दस्तावेजों के आधार पर यात्री की पहचान 60 वर्षीय अब्दुल्ला के रूप में हुई है। वह नाइजीरिया का रहने वाला था। कराची के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टी करते हुए कहा कि इंडिया एयरलाइन का एक विमान दिल्ली से दुबई जा रहा था। तभी यात्रा के दौरान एक पैसेंजर की तबीयत बिगड़ गई।

 

Related Articles

Back to top button