आमजन का सवाल, कब सुधरेगा हाल

सोमवार तक के लिए सदन स्थगित

  • संसद का पांचवा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ा
  • राहुल गांधी पहुंचे संसद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का पांचवा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया। उसके बाद सदन को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। दूसरे चरण के भी पहले की तरह धुलने के आसार हंै। अब तो आमजन भी लोक सभा अध्यक्ष, राज्य सभा सभापति, पीएम मोदी व विपक्ष व कांग्रेस नेता खरगे से पूछने लगा है आखिर हमारे बारे में कब करेंगे आप लोग चर्चा, हमारी गाढ़ी कमाई का पैसा कब तक बिना कामकाज किए बर्बाद किया जाएगा। उधर एक तरफ सत्ता पक्ष राहुल गांधी के लंदन वाले बयान पर उनकी माफी की मांग पर अड़ा है तो दूसरी तरफ विपक्ष भी अदाणी मामले में जेपीसी की मांग को लेकर संसद में खूब हल्ला मचाए है। इस बीच आज भी लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामे की भेंट चढ़ गई। राहुल गांधी जैसे ही लोकसभा में पहुंचे तो कई पत्रकारों द्वारा उनसे नड्डा के सवालों के जवाब मांगे गए। पत्रकारों ने राहुल से पूछा,राहुल जी क्या आप एंटी नेशनल हैं, जे पी नड्डा ने आपके बारे में यह सब बातें कही है। हालांकि, राहुल ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी।

सोनिया-राहुल ने किया गांधी प्रतिमा के सामनेे प्रदर्र्शन

  • भाजपा खुद देशद्रोही : खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस पार्टी को देशद्रोही कहने पर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा खुद देशद्रोही हैं। खरगे ने कहा कि भाजपा ने कभी भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया और वे दूसरों को देशद्रोही कह रहे हैं। वे बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों से भटकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। खरगे ने आगे कहा कि क्या राहुल गांधी कभी देशद्रोही हो सकते हैं? क्या लोकतंत्र पर बहस करने वाले देशद्रोही हैं? कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं जेपी नड््डा के बयान की निंदा करता हूं। वे राहुल गांधी को संसद में बोलने का मौका क्यों नहीं दे रहे हैं।

‘राहुल देश विरोधी टूलकिट का हिस्सा’

  • अभिभाषण में एलजी ने की आप सरकार की तारीफ
  • दिल्ली विधानसभा में भाजपा का हंगामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुक्रवार सुबह 11 बजे से शुरू हो गया है। सत्र की शुरुआत उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के अभिभाषण के साथ होनी थी,लेकिन भाजपा के जोरदार हंगामे के बीच उनके अभिभाषण बाधाएं आ रही हैं। वहीं सदन में भाजपा विधायको के हंगामे के बीच स्पीकर शांति बनाएं रखने के अपील के बाद भी विपक्ष के सदस्यों का हंगामा जारी रहा और इसके बाद सत्ता पक्ष के विधायकों ने भी सदन में हंगामा शुरू कर दिया। एलजी ने बजट सत्र की शुरुआत करते हुए अपने अभिभाषण में कहा- सभी का स्वागत। आठ सालों में सरकार ने हर मोर्चे पर बेहतर काम किया है। दिल्ली में मजबूत अर्थव्यवस्था के गुण है। दिल्ली का जीएसडीपी 4 प्रतिशत बढ़ गया है। सरकार ने दिल्ली वालों के रोजगार के नए अवसर पैदा किए हैं। बुनियादी ढांचे के साथ शिक्षापूर्ण गुणवत्ता। स्कूलों का परीक्षा परिणाम बेहतर हुआ है। दिल्ली का अपना बोर्ड बनाया गया है। हैप्पीनेस करिकुलम से छात्रों को काफी लाभ हुआ है। जल्द ही दिल्ली सरकार के स्कूलों की सभी कक्षाओं को डिजिटल कर दिया जाएगा। दिल्ली सरकार की सभी यूनिवर्सिटीज में भी अनेक कोर्स शुरू किए गए हैं। सरकार हर वर्ग के लोगों की मदद कर रही है। 1668 महिलाओं को बेटी की सहायता के लिए धनराशि दी गई है। सरकार हर वर्ग के लोगों की मदद कर रही है। 1668 महिलाओं को बेटी की सहायता के लिए धनराशि दी गई है।

उपराज्यपाल की कार के आगे भाजपाईयों ने किया प्रदर्शन

एलजी अभिभाषण के दौरान स्पीकर ने हंगामें को देखते हुए भाजपा विधायक अनिल वाजपेयी और जितेंद्र महाजन को सदन से निकाला दिया है। विधानसभा बजट सत्र के दौरान उपराज्यपाल वीके सक्सेना की कार के आगे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, विधानसभा से निकलते हुए एलजी ने कहा, पिछले कुछ दिनों में सरकार और राजनिवास के बीच रिश्तों की मर्यादाएं टूटी हैं, लेकिन उम्मीद है कि जल्द इसमें सुधार होगा।

Related Articles

Back to top button