राष्ट्रपति शासन की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ में सडक़ पर उतरी भाजपा व विहिप

रायपुर। विश्व हिन्दू परिषद ने छत्तीसगढ़ में बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर गांव में बीते दिनों एक विशेष वर्ग की ओर से की गई हत्या को लेकर मोर्चा खोल दिया है। विश्व हिंदू परिषद ने आज 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है। इस दौरान प्रदेश में जगह-जगह चक्काजाम किया जा रहा है। सभी व्यापारियों से दुकानें बंद कराई जा रही है। बाजार बंद रखने के लिए व्यावसायियों से अनुरोध किया गया। रायपुर में दुकान, बाजार सब पूरी तरह से बंद है। लोगों ने स्वयं बंद का समर्थन किया है। रायपुर चेंबर समेत व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी हैं।
विश्व हिन्दू परिषद राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करेगा। परिषद ने बेमेतरा घटना की कड़ी निंदा की है। बंद में भाजपा भी शामिल है।
विश्व हिंदू परिषद ने अपने कार्यालय में बीेते दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धर्मांतरण और विशेष समुदाय पर जमकर हमला बोला। इस दौरान कई गंभीर आरोप लगाए। विश्व हिंदू परिषद ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिरनपुर गांव में एक धर्म विशेष के 50 से ज्यादा लोगों ने जबरन साजिश के तहत स्कूली बच्चों के विवाद में हिंदू युवक की हत्या कर दी। ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन पुलिस दिखावे के लिए केवल 7-8 लोगों पर कार्रवाई की है।
विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने आरोप लगाते हुए बताया कि एक वर्ग विशेष ने हिंदू सामज के लडक़े पर हमलाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। मामले में राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से उदासीन है। एक धर्म विशेष वर्ग ने लाठी-डंडे और हथियारों से लैस होकर योजनाबद्ध तरीके से हमला किया। दंगा करने की नीयत से भीड़ के साथ हमला बोला गया। इस वजह से हिंदू युवा भुनेश्वर साहू समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। वहीं थाना प्रभारी बी,आर ठाकुर गंभीर रूप से घायल हैं। हिंदू परिषद ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में अवैध रोहंगिया मुसलमान और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बसाकर छत्तीसगढ़ को जेहाद का गढ़ बनाने का षड्यंत्र चल रहा है। छत्तीसगढ़ में विशेष समुदाय की ओर से लव जिहाद, लैंड जिहाद करके छत्तीसगढ़ की अस्मिता, संस्कृति को खतरे में डालने का प्रयास किया जा रहा है। इसका परिषद पूरी तरीके से विरोध करेगा।
छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ बंद के आह्वान में बीजेपी शामिल हो रही है। गुप्ता ने कहा कि साजा विधानसभा में कुछ लोगों ने साहू नाम के एक व्यक्ति को घेर लिया और पत्थरों और लकडिय़ों से मार डाला। उस क्षेत्र में लगातार लव जिहाद के आठ मामले हुए और साहू वहां लोगों को जागरूक कर रहा था कि लव जिहाद एक अपराध है।
बंद को चैम्बर का समर्थन
बेमेतरा जिले में हुई हिंसा के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा आज बुलाए गए छत्तीसगढ़ बंद को चैम्बर ने भी अपना समर्थन दिया है। बस्तर चेम्बर ऑफ़ कॉमर्स द्वारा बंद के समर्थन में अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। चेम्बर के महामंत्री विमल बोथरा ने बताया कि बेमेतरा जिले में हुई हिंसा से प्रदेश का सामाजिक सौह्राद्र्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है, हम सभी इस प्रकार की घटना का पूरी तरह से विरोध करते हैं। बेमेतरा क्षेत्र के एक गांव में साम्रदायिक विवाद के बाद युवक की हत्या की घटना निंदनीय है। यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है। इस हमले में जिस युवक की हत्या हुई,चैंबर आफ कामर्स उस परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करता है।
करणी सेना ने बंद का किया समर्थन
करणी सेना छत्तीसगढ़ ने बंद का समर्थन किया है। करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बिरनपुर में 22 वर्षीय हिन्दू युवक की जिहादियों की ओर से हत्या न सिफऱ् धार्मिक कट्टरता का ज्वलंत प्रमाण है बल्कि हिन्दुओं की सुरक्षा पर कड़ा प्रश्रचिन्ह भी है। करणी सेना छत्तीसगढ़ परिवार इस दुष्कृत्य के विरोध में 10 अप्रैल 2023 को “छत्तीसगढ़ महाबंद” का आह्वान करती है। सभी युवा करणी सैनिक एवं सनातनी बंधु इस अन्यायपूर्ण हिंसा के विरुद्ध प्रदेश में आर्थिक महाबंद करने में सहयोगी करें।
बेमेतरा जिला में हिंसा के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद् के छत्तीसगढ़ बंद को चेम्बर ने अपना समर्थन दिया है। बस्तर चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने बंद के समर्थन में अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। चेम्बर के महामंत्री विमल बोथरा ने बताया कि बेमेतरा जिले में हुई हिंसा से प्रदेश का सामाजिक सौह्राद्र्र बुरी तरह प्रभावित हुई है, हम सभी इस प्रकार की घटना का पूरी तरह से विरोध करते हैं। बेमेतरा क्षेत्र के एक गांव में साम्रदायिक विवाद के बाद युवक की हत्या की घटना निंदनीय है।
चेंबर ने कहा कि यह घटना सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है। इस हमले में जिस युवक की हत्या हुई,चैंबर आफ कामर्स उस परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करता है। साथ ही इस घटना में सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं, उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़ एक शांतिप्रिय राज्य हैं। ऐसे सांप्रदायिक दंगों से प्रदेश के शांत वातावरण को चोट पहुंचती है। इसलिए भविष्य में ऐसे घटना की पुनरावृत्ति ना हो। इसके लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिये।
कांकेर जिले में बेमेतरा हिंसा के विरोध में आज कांकेर बंद रहा। सुबह से ही हिन्दू संगठन और बीजेपी के कार्यकर्ता शहर में घूमते नजर आए। व्यापारियों ने भी बंद के आव्हान पर अपनी दुकानें सुबह से ही बंद रखी है। सुबह कुछ जगहों पर खुले ठेलों को भी संगठन के लोगो ने बंद कराया। बीजेपी और हिन्दू संगठन के लोगों का कहना है कि सरकार के राज में अराजकता का माहौल है। आये दिन इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिस पर सुध लेकर कार्रवाई की जरूरत है, ताकि इस तरह के हिंसा की घटनाओं की पुर्नरवृत्ति ना हो।
सकल हिंदू समाज से किया आग्रह
हिंदू परिषद ने आग्रह किया है कि सकल हिंदू समाज संगठित होकर जिहादियों का विरोध करें। उनका आर्थिक बहिष्कार करें। परिषद छत्तीसगढ़ के करीब 20 हजार गांव, 33 जिलों में हिंदू समाज को जागरूक करने के लिए कार्य करेगा। परिषद ने आरोप लगाए कि मामले में भूपेश सरकार और उनके मंत्री पूरी तरह से उदासीन हैं। कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ को बंद कराने के लिए धार्मिक संगठनों, राजनीति संगठन और व्यापारिक संगठन से अनुरोध किया गया है। कल सभी दुकान, व्यवसाय जो भी खुले रहेंगे, उन्हें बंद कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button