संजीव सक्सेना नहीं लड़ेंगे चुनाव

  • बरेली से थे सपा के मेयर प्रत्याशी, वापस लिया नामांकन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बरेली। बरेली में सपा के मेयर प्रत्याशी संजीव सक्सेना ने नामांकन पत्र वापस ले लिया है। वापसी के बाद उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर यह फैसला लिया है। दूसरी ओर पूर्व मेयर डॉ. आईएस तोमर शाम चार बजे सपा नेताओं के साथ प्रेस वार्ता करेंगे। बता दें कि डॉ तोमर ने निर्दलीय तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया है। सपा ने उनको समर्थन दिया है। सपा ने संजीव सक्सेना को मेयर पद का प्रत्याशी घोषित किया था।
इसके बाद संजीव ने सपा के सिंबल पर नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं सपा नेता पूर्व मेयर डॉ आईएस तोमर ने भी नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। नामांकन के बाद तोमर ने कहा था कि उन पर सपा मुखिया अखिलेश यादव का आशीर्वाद है। देखिए आगे दो दिनों में क्या होता है। बुधवार को सपा ने डॉ. तोमर को समर्थन देने का एलान कर दिया। इससे पहले यूपी निकाय चुनाव में पहले चरण के मतदान से पहले नेताओं का पाला बदलना जारी है। समाजवादी पार्टी के सरोजनी नगर से जिला पंचायत सदस्य पलक रावत सहित कई नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ले ली। इसी तरह कांग्रेस के कई नेता भी भाजपाई हो गए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्देश नहीं टाल सकता

इधर, सपा प्रत्याशी संजीव सक्सेना नामांकन वापस लेने को तैयार नहीं थे। उनका कहना है कि पार्टी ने उन्हें सिंबल दिया है, वह चुनाव जरूर लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि उन पर नामांकन वापसी के लिए स्थानीय स्तर पर दबाव बनाया जा रहा है, मगर वह बैठेंगे नहीं। प्रशासन से परिवार को सुरक्षा देने की मांग की थी। गुरुवार दोपहर इस घटनाक्रम में नया मोड़ तब आ गया, जब संजीव सक्सेना कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। संजीव ने कहा कि पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझे निर्देश दिया है। उनके निर्देश टाल नहीं सकता। इसलिए नामांकन पत्र वापस लिया। उन्होंने किसी के दबाव में ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह अब खुले दिल से डॉ. आईएस तोमर को चुनाव लड़ाएंगे।

Related Articles

Back to top button