मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया भ्रष्टाचार  : धनोपिया

  • कांग्रेस का आरोप- अनुपातहीन संपत्ति बनाई, इस्तीफा मांगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ दल के नेताओं और मंत्रियों पर सनसनीखेज आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। मंगलवार को कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया और मप्र कांग्रेस सूचना का अधिकार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पुनीत टंडन से प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह पर अनुपातहीन संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगाए हैं।
कांग्रेस नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कांग्रेस मांग करती है कि भूपेंद्र सिंह के संपूर्ण मंत्रित्व कार्यकाल की उच्चस्तरीय कमेटी गठित कर जांच कराई जाए। जांच होने तक भूपेंद्र सिंह से मंत्री पद से इस्तीफा लिया जाए। जेपी धनोपिया और टंडन ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव वर्ष 2008, लोकसभा चुनाव वर्ष 2009, विधानसभा चुनाव वर्ष 2013 एवं विधानसभा चुनाव वर्ष 2018 के दौरान उनके द्वारा चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत शपथ पत्रों से बड़ी भिन्नता है। कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि मंत्री भूपेंद्र सिंह की पत्नी सरोज सिंह के नाम अचल संपत्तियों में वर्ष 2008 में 1 करोड़ का दीपाली होटल सागर में, वर्ष 2009 में 1 करोड़ मूल्य का दीपाली होटल सागर, वर्ष 2013 में उक्त दीपाली होटल में 50 प्रतिशत भागीदारी एवं वर्ष 2018 में 33.27 करोड़ की संपत्ति दर्शाई है। इससे यह स्पष्ट है कि सरोज सिंह पत्नी भूपेंद्र सिंह की अचल संपत्ति में वर्ष 2008-09 से वर्ष 2018 के मध्य लगभग 33 गुना की वृद्धि हुई है।

मेरी पैतृक संपत्ति, आरोप लगाना कांग्रेस का इलेक्शन इवेंट : भूपेंद्र सिंह

कांग्रेस के अनुपातहीन संपत्ति के आरोपों का नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खंडन किया है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मेरी पैतृक संपत्ति है। कांग्रेस के आरोप इलेक्शन इवेंट हैं। कांग्रेस के जिन नेताओं ने मुझ पर तथ्यहीन आरोप लगाए हैं, उनके खिलाफ मैं मानहानि का केस दायर करूंगा। मेरे परिवार ने कांग्रेस शासनकाल में भी करोड़ों की 25 एकड़ जमीन दान में दी है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मेरी पैतृक संपत्ति को भी कांग्रेस नेताओं ने मेरी स्वअर्जित बताते हुए झूठे लांछन लगाए हैं। मेरे पिताजी के पास 12 गांव की मालगुजारी थी और हमारे परिवार के पास पीढिय़ों से करीब 1200 एकड़ जमीन थी। ये अधिकांश क्षेत्र सागर शहर से लगे हुए थे। शहरी क्षेत्र बढऩे से इन जमीनों की कीमतें भी बढ़ गईं। अब इन जमीनों का आकलन बढ़ गया तो इसमें मैं या मेरा परिवार दोषी कहां से हो गया? कांग्रेस नेता जेपी धनोपिया एवं प्रदेश कांग्रेस के आरटीआई प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष पुनीत टंडन के आरोप का जवाब देते हुए मंत्री सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि सभी आरोप बेबुनियाद, भ्रामक और राजनीति से प्रेरित हैं।

Related Articles

Back to top button