यूपी से निकलेगी उम्मीदों की राह

  • एनडी टीवी कॉन्क्लेव ‘उम्मीदों का प्रदेश उत्तर प्रदेश’ में बोले दिग्गज
  • हर डिब्बा इंजन बना फिर रहा है
  • भाजपा 14 में आयी थी 24 में जायेगी
  • 24 के लिए 80 हराओ बीजेपी हटाओ का नारा

यूपी से इस बार बीजेपी को उखाड़ फेंकेगी जनता : अखिलेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों से आज देश बर्बाद हो रहा है। उन्होंने कहा कि उम्मीदों का प्रदेश का अर्थ होता है पाजिटिविटी। वह आज एनडीटीवी के कार्यक्रम उप्र उम्मीदों का प्रदेश में बोल रहे थे। सपा मुखिया ने कहा उमीद एक पाजीटीव शब्द है। छह साल में इंवेस्टमेंट के नाम कुछ नहीं हुआ। पूर्व सीएम ने कहा कि सरकारों की आंकलन व समीक्षा होनी चाहिए। ये सरकार दावे बड़े-बड़े कर रही। योगी सरकार ने एक भी जिला अस्पताल नहीं बनाया। पूर्व सीएम ने कहा कि 24 में महंगाई, गरीब, बेरोजगारी, स्वास्थ्य को इस बार मुद्दा बनाए जाएंगे।

सभी को एक साथ आना होगा

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में विपक्ष को 80 हराओ बीजेपी हटाओ के नाम पर एकजुट होना चाहिए। भाजपा को हराने की मंशा रखने वाले सभी दलों को बड़ा दिल दिखाने को की जरुरत है। उन्होंने कहा कि यूपी में सपा को आगे करके भाजपा के खिलाफ लडऩे की जरूरत है। आने वाले समय में हम विपक्ष के लोगों के साथ बैठेंगे।

किसान, नौजवान सभी परेशान

महंगाई बढ़ती जा रही है। किसान को एमएसपी नही मिल रहा है। रिफांइड के दम चढ़े हुए है। छह साल हो गए पर यूपी सरकार ने अभी तक मंडी तैयार नहीं करवाई। गन्ना किसान मूल्य के लिए भटक रहे हैं। सरसों के किसानों के लिए मंडी अभी तक खुली ही नंहीं।

प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल

प्रदेश में कानून व्यवस्था बदहाल है। भाजपा सरकार ने लूट, भ्रष्टïाचार व बेइमानी को बढ़ा दिया है। पुलिस की निगरानी में गोलियां चल रहीं है हत्याएं हो रही पर सरकार वाहवाही कर रही है। पुलिस के पास से लूटी चांदी पकड़ी जा रही है। एटा में पुलिस ने एक पीडि़ता को ही शोषण का शिकार बनाया। सांसद ने अपहरणकर्ताओं को छुड़ाने का प्रयास किया।

जातिगत जनगणना होना चाहिए

जातिगत जनगणना होनी चाहिए। पर ये सरकार वह नहीं करवाना चाहती है। वह पिछड़ों व दलितों का हक नहीं दिलाना चाहती है। भाजपा केवल लोगों को बांटने का काम रही है। प्राइवेट कंपनियों में भी आरक्षण होना चाहिए।

डबल इंजन की सरकार कर रही है विकास : केशव मौर्या

  1. कहा, समाजवादी पार्टी बनेगी समाप्तवादी पार्टी
    आउटसोर्स कर्मियों को मिलेंगी सुविधएं सुविधाए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उप्र में डबल इंजन की सरकार विकास के नए आयाम बना रही है। यूपी में सरकार बिना भेदभाव के काम रही है। कानून व्यवस्था पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस पर गोली चलेगी तो जवाब मिलेगा, अपराधियों में हिन्दू-मुस्लिम करना ठीक नहीं है। ये बातें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एनडीटीवी के कार्यक्रम उम्मीदों का प्रदेश उत्तर प्रेदश के दौरान कही।
2024 में अखिलेश जी की समाजवादी पार्टी समाप्तवादी पार्टी बनेगी। अगर वह जीत भी गई तो कांग्रेस की बैसाखी ही बनेगी। फिर से मोदी सरकार बनेगी। हम 350 सीटें जीतेंगे। पूरे देश में सरकार स्टार्टअप योजना से युवकों को आत्मनिर्र्भर बना रही है वह नौकरी करने वाला नहीं नौकरी देने वाला बन रहा है। नौकरियों के आउटसोर्स पर उन्होंने कहा कि सरकार इस पर नजर रख रही है।

गंगा जीवनदायनी, तेजी से हो रही सफाई

गंगा की सफाई पर उन्होंने कहा कि नमामि गंगे की योजना से आज वही निर्मल हो रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि कु छ लोग गंगा को मां मानते है तो कुछ नदी पर यह सबकों जीवन देती है। योगी व मोदी सरकार ने इसके किनारें रहने वाले करोड़ों लोगों के मंशानुरुप सफाई अभियान चलाया है ताकि लोग इकस स्वच्छ पानी पी भी सकें और उससे रोजगार भी हासिल कर सके।

पूरी 80 सीटें जीतेंगे

यूपी में इस बार लोकसभा चुनाव को लेकर क्या रणनीति बन रही है? इस सवाल के जवाब में यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि यूपी में इस बार लोकसभा चुनाव में हम और हमारे साथी दल मिलकर सभी 80 सीटें जीतें। इसके लिए जमीनी स्तर पर काम किया जा रहा है।

भ्रष्टाचार मुक्त शासन दे रहे

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत हमारा लक्ष्य है। सपा-बसपा शासन में जो भ्रष्टाचार हुआ, वो किसी से छिपा नहीं है। सपा की सरकार में बिजली आती नहीं थी और भाजपा की सरकार में जाती नहीं है। हमारे शासनकाल में प्रदेश में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछा है। कई धार्मिक स्थलों को जीर्णोद्धार हुआ है। धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिला है।

गरीब कह रहा है बेहतर काम कर रहे

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में लगातार आगे बढ़ रहा है। गरीबों के बीच में आप जाएंगे, तो पाएंगे कि हम बेहतर काम कर रहे हैं। इसी तरह युवाओं, किसानों और महिलाओं को लेकर अच्छे काम कर रहे है।

पंडित नेहरू से नफरत करती है भाजपा: संजय राउत

  • म्यूजियम का नाम बदलने पर भडक़ी यूबीटी शिवसेना
  • जिन्होंने देश बनाया, उन्हें मिटाना चाहते

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। नई दिल्ली में स्थित नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का नाम बदलकर प्रधानमंत्री म्यूजियम एंड लाइब्रेरी कर दिया गया है। कांग्रेस के विरोध के बाद अब शिवसेना (यूबीटी) ने भी म्यूजियम का नाम बदलने की निंदा की है। शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग इतिहास को मिटाना चाहते हैं।
मैं इस बात से सहमत हूं कि म्यूजियम में दूसरे प्रधानमंत्रियों को स्थान मिलना चाहिए, इस देश में प्रधानमंत्री और भी हुए हैं, अटल जी, इंदिरा जी, लाल बहादुर शास्त्री, सभी ने देश के लिए काम किया है, उस म्यूजियम में ऐसा सेक्शन होना चाहिए जिसमें दूसरे प्रधानमंत्रियों के काम को भी जगह मिले, लेकिन म्यूजियम का नाम बदलने की जरूरत नहीं है। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने आगे कहा कि पंडित नेहरू ने देश को बनाने में येगदान दिया है उन्होंने आजादी की लड़ाई में भी योगदान दिया था। उन्हीं के नाम पर ये पंडित जवाहर लाल नेहरू प्राइम मिनिस्टर म्यूजियम हो सकता था लेकिन बीजेपी इतिहास को खत्म करना चाहते हो।

मोदी जी ने दिया छोटे मन का परिचय : गौरव वल्लभ

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने कहा, नेहरू जी के सामने मोदी जी का व्यक्तित्व आज भी बहुत छोटा है। वो सोचते हैं कि नेहरू जी का नाम बोर्ड से हटाने से नेहरू जी का व्यक्तित्व कम हो जाएगा। नेहरू जी वो व्यक्ति हैं, जिन्हें देश के लोग ऑर्टिटेक्ट ऑफ मॉडर्न इंडिया मानते हैं। 1947 में नेहरू जी ने आईआईटी, आईआईएम, डीआरडीओ, इसरो, भाखड़ा नांगड़ा बांध और एम्स की परिकल्पना की। गौरव बल्लभ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कथन का जिक्र करते हुए कहा कि छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता और आपने छोटे मन का परिचय देश के सामने दिया है। बोर्ड से तो पंडित जी का नाम भले मिटा दो लेकिन 140 करोड़ लोगों के मन से उनका नाम नहीं मिटा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button