गुरुग्राम में आसमान से बरस रही आफत, दिल्ली-जयपुर हाईवे पर लगा 8 किमी लंबा जाम

गुरुग्राम। मानसून से पहले हुई झमाझम वर्षा ने बुधवार सुबह सरकारी दावों और इंतजामों की पोल खोलकर रख दी। वर्षा होते ही दिल्ली-जयपुर हाईवे पर नरसिंहपुर में मुख्य लेन और सर्विस लेन पानी में डूब गई।
इससे वाहनों के ब्रेक लग गए और हीरो होंडा चौक से खेडक़ीदौला टोल प्लाजा तक लगभग आठ किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। हाईवे के दोनों तरफ की लेन और सर्विस लेन पर हुए जलभराव में कई वाहन बंद हो गए।नरसिंहपुर में हाईवे के दानों तरफ कई कंपनियों के कार्यालय हैं।
कंपनियों के परिसर में पानी घुसने से यहां के कर्मचारियों को आवाजाही में परेशानी हुई। नरसिंहपुर में लगभग तीन फुट तक जलभराव हुआ। यहां की जलनिकासी सिर्फ पंपों के भरोसे है और कोई स्थायी इंतजाम नहीं किया गया है।
सुबह लगभग पांच से साढ़े नौ बजे तक रुक -रुककर वर्षा होती रही। दिल्ली-जयपुर हाईवे पर राजीव चौक के समीप भी वर्षा का पानी भर गया। खेडक़ीदौला टोल प्लाजा से आगे मानेसर की तरफ वाटिका चौक फ्लाईओवर के समीप और रामपुरा फ्लाईओवर की सर्विस लेन पर वर्षा का पानी भर गया। मानेसर में आइएमटी चौक पर जलभराव होने से ट्रैफिक जाम लगने से लोग परेशान हुए। इसके अलावा नए और पुराने गुरुग्राम के कई क्षेत्रों में जलभराव होने से आफत आ गई।
शहर में बसई रोड, सेक्टर नौ, नौ ए , सेक्टर दस और दस ए सहित पुराने और नए गुरुग्राम की सडक़ों पर जलभराव होने से वाहन ट्रैफिक जाम में रेंगते रहे।
बसई में हालात सबसे ज्यादा खराब रहे। बसई में फ्लाईओवर और द्वारका एक्सप्रेस वे के समीप सडक़ पानी में डूब गई। कई आटो रिक्शा और मोटरसाइकिलें पानी के कारण बंद हो गई। सडक़ टूटी होने के कारण यह समस्या दोगुना हो गई।
इसके अलावा बस स्टैंड परिसर, शीतल माता रोड, ओल्ड दिल्ली रोड, डूंडाहेड़ा, सुखराली, उद्योग विहार, इफको चौक, सेक्टर 14, सेक्टर 15 पार्ट वन और टू, सेक्टर 31, 39, 40, 45, 46, सेक्टर 51, 55-56, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, सर्दन पेरिफेरल रोड, पटौदी रोड, उमंग भारद्वाज चौक से हीरो होंडा चौक, पेस सिटी सेक्टर 34 और सेक्टर 37 मेंं जलभराव से स्थिति बिगड़ गई। घर से ही निकलते ही लोग ट्रैफिक जाम में फंस गए। नौकरीपेशा लोगों को कार्यालय पहुंचने में भी देरी हुई।
इससे पहले मंगलवार को न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पिछले दो दिनों में हुई बूंदाबांदी से तापमान तीन से चार डिग्री सेल्सियस लुढक़ गया है। आगामी दो दिनों में क्षेत्र में बूंदाबांदी होने का अनुमान है।

Related Articles

Back to top button