विनेश फोगाट के बयान पर योगेश्वर दत्त का पलटवार

नई दिल्ली। पहलवान विनेश फोगाट ने शुक्रवार को योगेश्वर दत्त पर निशाना साधा। उनके खिलाफ पोस्ट लिखकर उन्हें कुश्ती का जयचंद करार दिया। अब योगेश्वर दत्त ने फोगाट के आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि किसी के कहने से कोई जयचंद या भगत सिंह नहीं होता। देश भक्ति सभी में है। मैंने यही सवाल किया था कि सिर्फ 6 पहलवानों को आईओए ने फाइनल ट्रायल की छूट क्यों दी है। सभी एक समान हैं।
गौरतलब है कि पहलवान योगेश्वर दत्त ने धरना देने वाले तीन पहलवानों को एशियन गेम्स के ट्रायल्स में छूट देने को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने वीडियो जारी कर मुद्दे को उठाया था। कहा कि पता नहीं किसने क्राइटएरिया बनाया है कि धरने पर बैठे छह पहलवान सीधे फाइनल ट्रायल में हिस्सा लेंगे।
उन्होंने कहा, अगर ऐसे ही ट्रायल लेना है तो इन पहलवानों के अलावा ओलंपिक में मेडल विजेता रवि दहिया, दीपक पुनिया,अंशु मलिक, सोनल मलिक जो देश के एक नंबर के पहलवान हैं। उन्हें भी मौका दिया जाए। सिर्फ छह ही पहलवानों को छूट देना गलत है।
इसके बाद पहलवान विनेश फोगाट ने उन पर निशाना साधा। विनेश फोगाट ने योगेश्वर पर बृजभूषण सिंह के तलवे चाटने का आरोप तक लगा दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट लिखी है। इसमें कहा, योगेश्वर दत्त का वीडियो सुना तो उसकी वह घटिया हंसी दिमाग में अटक गई। वह महिला पहलवानों के लिए बनी दोनों कमेटियों का हिस्सा था। जब कमेटी के सामने महिला पहलवान अपनी आपबीती बता रही थीं तो वह बहुत घटिया तरह से हंसने लगता’।
जब 2 महिला पहलवान पानी पीने के लिए बाहर आईं तो बाहर आकर उनको कहने लगा कि कुछ ना हो बृजभूषण का। जाके अपनी प्रैक्टिस कर लयो। आगे उन्होंने लिखा, एक दूसरी महिला पहलवान को बड़े भद्दे तरीके से बोला कि ये सब तो चलता रहता है इसको इतना बड़ा इशू मत बनाओ। कुछ चाहिए हो तो मुझे बताओ।
कमेटी की बैठक के बाद योगेश्वर ने महिला पहलवानों के नाम बृजभूषण और मीडिया को लीक कर दिए। उसने कई महिला पहलवानों के घर फ़ोन करके यह भी कहा कि अपनी लडक़ी को समझा लो। वह पहले ही सरेआम महिला पहलवानों के खिलाफ बयान दे रहा था। उसके बावजूद उसे दोनों कमेटियों में रखा गया। वह पहलवानों और कोचों को महिला पहलवानों के आंदोलन में शामिल होने से लगातार रोकता रहा। सारा कुश्ती जगत समझ गया था कि योगेश्वर बृजभूषण की थाली का झूठा खा रहा है।
दरअसल, बीजेपी सांसद एवं भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने वाले पहलवानों में से एक विनेश फोगाट ने पहलवान योगेश्वर दत्त के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट लिखी और उन्हें कुश्ती का जयचंद करार दिया था।

Related Articles

Back to top button