पीडीए को और मजबूत करेंगे: अखिलेश

  • विपक्षी बैठक के बाद बोले- जोड़ेंगे सहयोगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी एकता की बैठक में भाग लेने के बाद अब समाजवादी पार्टी अध्यक्ष पिछड़ा दलित एलायंस को मजबूत बनाने पर जोर दे रहे हैं। बैठक के बाद सपा प्रमुख उत्साहित हैं वह अब और सक्रिय होकर यूपी में अपनी पार्टी को भाजपा के खिलाफ तैयार करेंगे। इसलिए वे कई सहयोगियों को साथ जोडऩे को इच्छुक दिख रहे हैं। विपक्षी एकता की बात करने वाले अखिलेश के यूपी में विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास किए जाने की बात कही जा रही है।
इसकी सिलसिले में सपा मुखिया प्रदेश में संगठन को और मजबूती देनों को तैयार। पूर्व सीएम ने अपने वरिष्ठ नेताओं को  बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं के पास जाने को कहा है उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव के लए अभी से तैयारी में जुट जाएं। उन्होंने कहा भाजपा सरकार के झूठे वादों से जनता परेशान है वह अब इसको हटाना चाहती है। उत्तर प्रदेश ये इसबार भाजपा की विदाई तय है।

पटना में राजनीतिक पर्यटन पर गए थे अखिलेश : केशव

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रदेश में अकेले पड़ गए हैं। उनके सहयोगी रालोद के अध्यक्ष जयंत चौधरी या उनका प्रतिनिधि बैठक में शामिल नहीं हुआ। मौर्य ने कहा कि अखिलेश को खुद पता नही कि वह पटना में राजनीतिक पर्यटन पर गए है या राजनीति के लिए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी यूपी में कांग्रेस को मनमाफिक सीटें देने को तैयार नहीं है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपक्षी दलों के महागठबंधन के लिए शुक्रवार को पटना में आयोजित बैठक बेनतीजा रही है। उन्होंने कहा कि बिना किसी निष्कर्ष के समाप्त हुई बैठक में खोदा पहाड़ निकली चुहिया वाली कहावत चरितार्थ हुई है। बैठक में शामिल दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री पद पर खुद की दावेदारी को नहीं छोड़ा। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में उप मुख्यमंत्री ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को 300 और एनडीए को 400 लोकसभा क्षेत्रों में जीत मिलेगी। उन्होंने कहा नोट के बदले वोट ट्रांसफर करती हैं मायावती। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती का काम तो नोट के बदले वोट ट्रांसफर करना है। उन्होंने कहा कि मायावती पैसे लेकर वोट दिलाने का काम करती है।

Related Articles

Back to top button