विश्वकप मैच कब और कहां होंगे कल होगा खुलासा

बीसीसीआई मंगलवार को रिलीज करेगा पूरा शेड्यूल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। आईसीसी 27 जून, मंगलवार को मुंबई में एक कार्यक्रम में वनडे विश्व कप टूर्नामेंट के शेड्यूल का खुलासा करेगी। साथ ही, अक्टूबर में शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए 27 जून को 100 दिन शेष रह जाएंगे। बहुप्रतीक्षित एकदिवसीय विश्व कप अक्टूबर में शुरू होने में तीन महीने से अधिक का समय बाकी है। क्रिकेट प्रेमी भारत में होने वाले इस जोरदार टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे है। लेकिन तक शेड्यूल का खुलासा नहीं हो सका है।
प्रशंसक टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हैं ही लेकिन वे आधिकारिक कार्यक्रम सामने आने का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मसौदा कार्यक्रम पहले जारी किया गया था और कथित तौर पर आधिकारिक कार्यक्रम अगले सप्ताह जारी किया जाएगा। विशेष रूप से, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आईसीसी को एक मसौदा कार्यक्रम भेजा गया था, जिसने इसे इस महीने की शुरुआत में अन्य भाग लेने वाले देशों को भेजा था। जानकारी के मुताबिक आईसीसी ने ऑफिशियल मीडिया इनवाइट जारी किया है जिसमें तारीख, समय की जानकारी देते हुए मीडिया को अनाउंसमेंट समारोह के लिए आमंत्रित किया है।

फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम वनडे विश्व कप में अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी जबकि एक सप्ताह बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच अहमदाबाद में होगा। दोनों सेमीफाइनल मुंबई और चेन्नई में होंगे। फाइनल भी 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा। विश्व कप की मेजबानी के लिए जिन 11 शहरों को चुना गया है उनमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुवनंतपुरम, गुवाहाटी, पुणे, लखनऊ और धर्मशाला का नाम शामिल है। मेजबान भारत अपने लीग मैच नौ शहरों में खेलेगा जिनमें कोलकाता, मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरू शामिल है। पाकिस्तान से मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा। वहीं पाकिस्तान के लीग मैच पांच शहरो में होंगे।

Related Articles

Back to top button