ये कैसी राजधानी..सडक़ें धसीं, घरों में पानी

आधे शहर में जलभराव, बिजली व्यवस्था ने भी रुलाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बारिश के बाद पूरे शहर में पानी-पानी हो गया है। कई इलाकों में पानी भर गया है। सबसे बुरा हाल सडक़ों का है। सडक़े जगह-जगह धंस गई हैं। आलम ये है कि लोगों को घरों से निकलना तक दुश्वार हो गया है। बिजली ने अलग से लोगों को हलकान कर दिया है।
कई इलाकों में कई घंटों से बिजली नहीं आ रही है। लोग तो अब ये कहने लगे हैं ये कैसी राजधानी। क्या यही है स्मार्ट सिटी। वृहस्पतिवार-आधे शहर में रुक-रुक हुई तेज से बारिश से शहर में फिर जलभराव हुआ। हजरतगंज, अलीगंज, लालबाग, इंदिरा नगर, गोमती नगर, महानगर, विकास नगर में तो जोर की बारिश हुई मगर आलमबाग, आशियाना आदि इलाकों में मामूली बारिश हुई। जिससे इन इलाकों में जलभराव नहीं हुआ।

नाले चोक, कूड़ा घरों में घुसा

तेज बारिश के कारण पुराने लखनऊ में सुरंग नाला चोक होने 30 से अधिक घरों के अंदर पानी बैक फ्लो होने से भर गया। जिससे उनमें रहने वाले लोग घर में कैद हो गए। उनका फर्नीचर व खाने पीने का सामान भी खराब हुआ। इसके अलावा शहर के कई पॉश और आम इलाकों में नाला चोक होने और नाला-नालियों पर अतिक्रमण होने से जलभराव हुआ। बारिश के चलते सडक़ धंसने और दीवार गिरने की घटनाएं भी हुईं। शहर क ई इलाकों में सडक़ धंस गई। जहां पर सडक़ धंसी है वहां पर सीवर का मैनहोल है। सडक़ धंसने से आने-जाने में खतरा हो गया है। पेपर मिल कालोनी वार्ड के पार्षद प्रमोद राजन ने बताया पुलिस लाइन की दीवार ढह गई। इसके कारण यहां न्यू हैदरबाद में जल निकासी केलिए जो नाला बना था वह भी ढह गया।

Related Articles

Back to top button