मणिपुर हिंसा: वायरल वीडियो पर केंद्र व राज्य सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने लताड़ा

नई दिल्ली। मणिपुर के वायरल वीडियो पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने दुख व्यक्त किया है और केंद्र-राज्य सरकार को फटकार लगाई है। मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा है कि यह स्वीकार करने योग्य नहीं है, जो वीडियो सामने आए हैं वह काफी चिंताजनक हैं। सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि इस मामले में मई में ही एक्शन हो जाना चाहिए था, ऐसे मुद्दे नजऱअंदाज नहीं किए जा सकते हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को एसजी और एजी से इस मामले में एक्शन लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि मीडिया में जो दिखा है, उससे हम काफी डिस्टर्ब हैं। ये मानवाधिकारों और महिलाओं के अधिकारों का खुलेआम उल्लंघन है, हम केंद्र और राज्य सरकार को तुरंत इस मामले में एक्शन लेने का आदेश देते हैं। बता दें कि सर्वोच्च अदालत अब 28 जुलाई को इस मसले पर सुनवाई करेगी, जिसमें एक्शन की जानकारी ली जाएगी।
मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सडक़ पर घुमाने का वीडियो सामने आया था, इसी दौरान महिलाओं संग यौन शोषण किया गया था। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने इसपर कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है, महिलाओं के अधिकारों को लेकर इस तरह की घटना आत्मा को हिलाने वाली है ये संविधान के अधिकारों का हनन है।
आपको बता दें कि यह वीडियो 4 मई का था, जिसमें पुलिस ने काफी वक्त पहले ही एफआईआर कर ली थी। हालांकि, अबतक कोई एक्शन नहीं हुआ था। बुधवार को यह वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हुआ। गुरुवार सुबह इस मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

Related Articles

Back to top button