आरएसएस के विचारक मदन दास देवी का निधन, मोदी ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संयुक्त सचिव मदन दास देवी के निधन पर दुख व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने उनके साथ अपने लंबे जुड़ाव को याद किया। आरएसएस ने सोमवार सुबह मदन दास के निधन के बारे में ट्वीट किया था।
पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मदन दास देवी ने अपना पूरा जीवन देश की सेवा के लिए समर्पित कर दिया। मेरा उनके साथ न केवल घनिष्ठ संबंध रहा, बल्कि मुझे हमेशा उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला।
आरएसएस के एक पदाधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के रहने वाले 81 वर्षीय हिंदुत्व विचारक मदन दास देवी का लंबी बीमारी के बाद राष्ट्रोत्थान अस्पताल में निधन हो गया। उन्होंने कहा कि उनके पार्थिव शरीर को मंगलवार को अंतिम संस्कार के लिए पुणे ले जाने से पहले दोपहर 1.30 बजे से शाम चार बजे तक आरएसएस के स्थानीय मुख्यालय, केशव कृपा में रखा जाएगा।
आरएसएस पदाधिकारी के अनुसार, मदन दास देवी भाजपा और आरएसएस के शीर्ष नेताओं के बीच नेतृत्व कौशल विकसित करने में सहायक थे। एक पूर्णकालिक प्रचारक, देवी अपनी वृद्धावस्था संबंधी बीमारी के इलाज के लिए बेंगलुरु में रह रहे थे। मदन दास देवी ने आरएसएस के संयुक्त महासचिव और आरएसएस की छात्र शाखा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन सचिव के रूप में काम किया था। वह राष्ट्रीय स्तर के शीर्ष स्तर के भाजपा नेताओं के बीच नेतृत्व कौशल विकसित करने के लिए जिम्मेदार थे, जिन्हें आप आज देखते हैं।
आरएसएस ने अपने संदेश में कहा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक मदन दास देवी का सुबह पांच बजे बेंगलुरु के राष्ट्रोत्थान अस्पताल में निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अखिल भारतीय संगठन मंत्री, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-सरकार्यवाह के पद पर थे।

Related Articles

Back to top button