शुभमन गिल और कुलदीप ने लगाई छलांग

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में टॉप-5 में गिल, गेंदबाजी में यादव शीर्ष 10 में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दुबई। आईसीसी वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल ने 2 नंबर की छलांग लगाई है। जिसके बाद वो टॉप 5 में काबिज हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की थी।
वहीं गिल और ईशान किशन दोनों ही तीन मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद काफी फायदा हुआ है। जबकि कुलदीप यादव को भी आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में अच्छी गेंदबाजी का लाभ मिला है। दरअसल, आईसीसी वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल ने 2 नंबर की छलांग लगाई है। जिसके बाद वो टॉप 5 में काबिज हो गए हैं। वहीं ईशान किशन को भी वनडे रैंकिंग में काफी बड़ा फायदा हुआ है।
बता दें कि, पाकिस्तान के बाबर आजम वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। जबकि साउथ अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन 777 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे पर 755 अंकों के साथ फखर जमान और इमाम उल हक 746 अंकों के साथ चौथे नंबर पर हैं। दूसरी तरफ गेंदबाजी रैकिंग की बात करें तो,भारतीय स्टार स्पिनर कुलदीप यादव टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। कुलदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर 7 विकेट झटके थे। जिसकी बदौलत वो 10वें स्थान पर हैं।

अब 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा भारत-पाक मुकाबला

विश्व कप का बहुप्रतीक्षित भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला अपनी मूल तारीख 15 अक्टूबर से बदलकर 14 अक्टूबर कर दिया गया है। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम इस मैच की मेजबानी करेगा। आईसीसी ने बुधवार को विश्व कप 2023 के लिए संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की। आयोजन स्थल में कोई बदलाव नहीं हुआ है। हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला गुरुवार, 12 अक्टूबर से अब मंगलवार, 10 अक्टूबर को खेला जाएगा और लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का बड़ा मैच 24 घंटे पीछे चला गया है और अब शुक्रवार 13 अक्टूबर के बजाय गुरुवार, 12 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button