55 साल के हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।’ अरविंद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के भिवानी जिले में हुआ था।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिनती पीएम मोदी के कटु आलोचकों में होती है। वे लंबे समय से दिल्ली को स्वतंत्र राज्य घोषित करने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में केंद्र द्वारा लाए गए दिल्ली सेवा विधेयक की भी कड़ी आलोचना की। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों का गठबंधन तैयार करने में भी उनकी अहम भूमिका रही है।
2011 में अन्ना आंदोलन से सुर्खियों में आए केजरीवाल 2013 में चुनाव जीतकर दिल्ली के मुख्यमंत्री बने। हालांकि, उनका कार्यकाल बहुत छोटा रहा और उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। दिल्ली में 2015 के हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला और एक बार फिर केजरीवाल सीएम बन गए। उसके बाद 2020 में भी दिल्ली की जनता ने एक बार फिर उनकी पार्टी को बंपर जीत दिलाई। अरविंद केजरीवाल पिछले 8 साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं।

Related Articles

Back to top button