स्कूली ड्रेस में जमकर किया गया भ्रष्टाचार : दिग्विजय सिंह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में स्कूलों में छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क बांटी जानी वाली यूनिफॉर्म की गुणवत्ता पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाए है। उन्होंने यूनिफॉर्म बांटने में भ्रष्टाचार का आरोप लगाकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर जांच की मांग की है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। इसमें कहा कि प्रदेश के स्कूलों में बांटी जाने वाली यूनिफॉर्म की गुणवत्ता में कई शिकायतें प्राप्त हुई है। इन पर प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की।
दिग्विजय सिंह ने उमरिया का उदाहरण देकर बताया कि कहीं बच्चों की यूनिफॉर्म छोटी बांट दी गई तो कहीं कुछ माह में उनकी यूनिफॉर्म फटने लगी।पूर्व सीएम ने सीएम से कहा कि शहडोल संभाग का उमरिया जिला अनुसूचित जनजाति बाहुल्य है। यहां पर बड़ी आबादी गरीब आदिवासी वर्ग की है। उन्होंने कहा कि आदिवासी परिवार के बच्चों को खराब गुणवत्ता की यूनिफॉर्म बांटना सिर्फ भ्रष्टाचार का मुद्दा नहीं है। यह उनके साथ अत्याचार भी है। दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री से मामले में दलालों, ठेकेदारों और अधिकारियों के गठजोड़ की राज्य स्तरीय जांच करने के निर्देश दिए और दोषियों पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की।

हमारी तैयारी से कांग्रेस बौखला गई : शिवराज

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा की सरकार के 18 साल में हुए घोटालों की कथित शीट जारी की। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारी तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। कांग्रेस बौखला गई है। इस वजह से उल-जुलूल आरोप लगा रही है। जनता का जो प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है, वह अद्भुत और अभूतपूर्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से मैदान में है। युद्ध स्तर पर हमारी तैयारियां चल रही है। कांग्रेस कह रही थी एक साल पहले उम्मीदवार घोषित करेंगे, छह महीने पहले उम्मीदवार घोषित करेंगे लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने तो अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए। हमारे सेनापति अब मैदान में है। सरकार का विकास पर्व चल रहा है। जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन हो रहा है। अलग-अलग करीब कल्याण और जन कल्याण के कार्यक्रम लगातार किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button