छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की महिला विधायक पर सभा में चाकू से हमला

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक छन्नी साहु पर हमला हुआ है। विधायक जोधारा में एक कार्यक्रम में शामिल होने गई थीं। इसी दौरान जब वह मंच पर लोगों को संबोधित कर रही थीं, तभी नशे में धुत एक युवक आया और चाकू से छन्नी साहु पर हमला बोल दिया। इस हमले में विधायक का हाथ जख्मी हो गया। कार्यकर्ता विधायक को तत्काल इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां पर डॉक्टरों ने उनकी मरहम पट्टी की।
हमले के बाद ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़ लिया। वहीं, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, आरोपी नशे का आदी है। जिस समय यह घटना हुई, उस वक्त भी वह नशे में था। बताया जा रहा है कि मंच के पास काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। युवक जब मंच पर चढ़ा, तो किसी का ध्यान नहीं गया। इसके बाद अचानक ही आरोपी युवक ने विधायक पर हमला बोल दिया। इस दौरान विधायक के उसने बाल भी खींचे।
बताया जा रहा है कि चाकू के हमले से विधायक का बाया हाथ जख्मी हो गया है। आरोपी युवक का नाम खिलेश्वर सिन्हा है। हालांकि, इस घटना पर विधायक किसी साजिश की ओर इशारा कर रही हैं, लेकिन खुलकर अपनी बात नहीं रख रही हैं। बताया जा रहा है किभूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने विधायक जोंधरा में पहुंची थीं।
डोंगरगांव पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं, खुज्जी विधायक पर हमले को लेकर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा नेताओं का कहना है कि प्रदेश में महिलाओं को सुरक्षा देने में कांग्रेस पूरी तरह असफल रही है।
बीजेपी नेताओं के मुताबिक, भूपेश बघेल के राज में महिला विधायक सुरक्षित नहीं हैं,तो आम महिलाओं का क्या होगा? पूरे प्रदेश में भय और दहशत का वातावरण है। महिला सुरक्षा, शराबबंदी सरकार के प्राथमिक वादे थे। लेकिन आज अपराधी शराब पीकर महिला विधायक पर चाकू से हमला कर रहे हैं। सरकार नैतिक रूप से सत्ता में बने रहने का अधिकार खो चुकी है। छन्नी साहु ने खुज्जी सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें वह विजयी हुई थीं।

Related Articles

Back to top button