पांच साल बाद न्यूज एंकर सलमा के कातिल चढ़े पुलिस के हत्थे, एक्सप्रेसवे से बरामद हुई कंकाल

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में करीब 5 साल पहले न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना लापता हो गई थीं। पुलिस तक मामला पहुंचा तो पुलिस ने तफ्तीश की लेकिन उनके लापता होने का कोई भी सुराग पुलिस को नहीं मिल सका था। करीब एक हफ्ते पहले बैंक ट्रांजेक्शन के जरिए पुलिस उनके कातिल तक पहुंची। पुलिस ने जब आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उन्होंने इतना बड़ा खुलासा किया पुलिस भी दंग रह गई। दृश्यम मूवी की तर्ज पर आरोपियों ने एंकर का कत्ल किया और हाईवे के नीचे दफन कर दिया।
दरअसल न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना 2018 में लापता हो गई थीं। जनवरी 2019 में जब सलमा के पिता का निधन हुआ और वह नहीं पहुंची तो घरवालों को शक हुआ कि उनकी बेटी के साथ कोई अनहोनी हुई है। परिजनों ने कुसमुंडा थाने में सलमा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस जब मामले में जांच कर रही थी तो पता चला कि सलमा ने एक प्राइवेट बैंक से लोन लिया था जिसकी ईएमआई अभी भी जा रही थीं। पता करने पर जानकारी मिली कि गंगाश्री जिम का मालिक मधुर साहू उसमें अभी भी ट्रांजेक्शन कर रहा है।
पुलिस ने जब दबिश दी तो आरोपी फरार हो गया। पिछले हफ्ते पुलिस ने सूत्रों की जानकारी पर कार्रवाई करते हुए हत्या के मास्टर माइंड मधुर साहू और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। जब इनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो पुलिस को सलमा की हत्या का पता चला। कातिल इतने शातिर थे कि उन्होंने दृश्यम मूवी की तरह सलमा की हत्या करने के बाद उस जगह पर उसका शव दफन कर दिया जहां पर उन्हें पता था कि फोरलेन एक्सप्रेस वे बनने वाला है।
हत्यारों ने 21 अक्टूबर 2018 को एलआईजी 17 शारदा बिहार में सलमा सुल्ताना की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्होंने सलमा की डेड बॉडी को भवानी मंदिर के सामने कोहडिया पुल के आसपास दफन कर दिया था। बता दें कि आरोपियों के इस खुलासे के बाद पुलिस ने उनसे उस जगह की जानकारी ली जहां पर सलमा के शव को दफन किया गया था। आरोपियों ने पुलिस को जो जगह बताई वहां पर एक्सप्रेस वे बना हुआ है।
आरोपियों ने सलमा के शव को दफन करने की पहले जो जगह बताई थी वहां पर पुलिस ने खुदाई करवाई लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। इसके बाद दोबारा पूछताच में पता चला कि जहां पर वह बता रहे हैं वहां तो सडक़ बनी हुई है। करोड़ों की लागत से बनी सडक़ को नुकसान नहीं पहुंचे इसके लिए विशेष तौर पर स्क्रीनिंग कराई गई और 15 फीट की खुदाई के बाद सलमा का कंकाल बरामद किया गया।

Related Articles

Back to top button