ईडी ने जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को किया गिरफ्तार, 538 करोड़ के घोटाले का है आरोप

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर 538 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले का आरोप है। ईडी ने उनके दिल्ली और मुबंई के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी ने जुलाई में नरेश गोयल के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। कैनरा बैंक की शिकायत पर ईडी ने गोयल के खिलाफ यह मामला दर्ज किया है।
ईडी ने जुलाई में भी गोयल के मुंबई और दिल्ली स्थित 8 ठिकानों पर छापेमारी की थी।जांच एजेंसी ने 538 करोड़ रुपये के एक कथित बैंक फ्रॉड के मामले में यह कार्रवाई की है। ईडी ने इस मामले की जांच कर रही है। जांच एजेंसी ने मई में गोयल, उनकी पत्नी अनीता गोयल, एयरलाइन के डायरेक्टर रहे गौरंग आनंद शेट्टी व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।
बता दें कि कैनरा बैंक ने गोयल पर आपराधिक साजिश और विश्वासघात करने का आरोप लगाया है। ईडी ने शुक्रवार को गोयल को पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले दो बार वह प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश नहीं हुए थे। शनिवार को उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।
बता दें कि मौजूदा वक्त में जेट एयरवेज की हालत सही नहीं थी। मगर पिछले महीने 31 जुलाई को जेट एयरवेज के लिए एक अच्छी खबर आई। वो ये कि जेट एयरवेज का विमान फिर से उड़ान भर सकेगा। एजेंसी ने इसकी परमिशन दे दी है। 2019 से ही जेट एयरवेज की उड़ानें बंद हैं। जून 2019 में एयरलाइन को दिवालिया घोषित कर दिया था। कर्ज के कारण कंपनी 17 अप्रैल 2019 में ग्राउंडेड हो गई थी।

 

Related Articles

Back to top button