एनआईए की यूपी के कई जिलों में छापेमारी

लखनऊ। राष्ट्रीय जांच एजेंसी सीपीआई (माओवादी) मामले में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, आज़मगढ़ और देवरिया जिलों में आठ स्थानों पर छापेमारी कर रही है। बता दें एनआईए द्वारा आजमगढ़, देवरिया, वाराणसी, प्रयागराज और चंदौली में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश में नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार वाराणसी के महामानपुरी कॉलोनी स्थित एक घर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार की सुबह छापा मारा। वहीं एनआईए की टीम घर में मौजूद एक छात्र संगठन से जुड़ी दो युवतियों से पूछताछ कर रही है, फिलहाल पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।जिस मकान में पूछताछ चल रही है। उधर सभी की आवाजाही रोक दी गई है। इसके साथ ही एनआईए की टीम ने मंगलवार की सुबह देवरिया शहर के उमानगर इलाके में छापा मारा। वहीं जनवादी क्रांति दल के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. रामनाथ चौहान के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।
बता दें वह घोसी के उपचुनाव में सपा का प्रचार कर रहे थे, घर के अंदर परिवार के कई लोगों से एजेंसी पूछताछ कर रही है। रामनाथ पहले बीएसपी से भी जुड़े रहे हैं। इसके साथ ही कुछ अन्य जगहों पर भी एनआईए की नजर है, जहाँ नक्सल गतिविधियों से संबंधित जुड़े एक मामले में आगे की तफ्तीश के लिए जांच एजेंसी द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button