विरोधियों को भी अपना शिक्षक मानता हूं: राहुल गांधी

नई दिल्ली। आज शिक्षक दिवस है और इस दिन को पूर्व राष्ट्रपति एस राधाकृष्णन की जयंती के रूप में मनाया जाता है। इस असवर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह अपने विरोधियों को भी अपना शिक्षक मानते हैं, जो अपने व्यवहार, झूठ और शब्दों से उन्हें सिखाते हैं कि वह जिस रास्ते पर चल रहे हैं वह बिल्कुल सही है।
शिक्षक दिवस के अवसर पर राहुल गांधी ने हिंदी में एक फेसबुक पोस्ट किया और लिखा, मैं महात्मा गांधी, गौतम बुद्ध, श्री नारायण गुरु जैसे महापुरुषों को अपना गुरु मानता हूं, जिन्होंने हमें समाज में सभी लोगों की समानता और सभी के प्रति दया और प्रेम दिखाने का ज्ञान दिया।
पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी और भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक का जीवन में बहुत ऊंचा स्थान होता है क्योंकि एक शिक्षक आपके जीवन के मार्ग को सही दिशा में आगे बढ़ाने में प्रेरणा देता है।
राहुल गांधी ने कहा कि भारत के लोग भी शिक्षकों की तरह हैं, जो विविधता में एकता का उदाहरण देते हैं। हमें हर समस्या से साहस के साथ लडऩे के लिए प्रेरित करते हैं और विनम्रता और तपस्या के प्रतीक हैं। उन्होंने कहा, मैं अपने विरोधियों को भी अपना शिक्षक मानता हूं, जो अपने आचरण, झूठ और शब्दों से मुझे सिखाते हैं कि मैं जिस रास्ते पर चल रहा हूं वह बिल्कुल सही है और हर कीमत पर उस पर आगे बढ़ते रहना है।

Related Articles

Back to top button