कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने साधा समाजवादी पार्टी पर निशाना

मऊ। घोसी उपचुनाव परिणाम के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बुधवार को मऊ पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि हाल ही में घोसी सहित सात सीटों पर उपचुनाव हुआ। उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर अगर समाजवादी पार्टी साथ देती तो कांग्रेस प्रत्याशी की जीत होती। बागेश्वर में सपा का कोई अस्तित्व नहीं है। बावजूद इसके उन्होंने प्रत्याशी उतारा।
यही कारण रहा कि कांग्रेस को हार मिली। इसके साथ ही अजय राय ने कहा कि समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में अंतर अंतर है। कांग्रेस पार्टी बड़ा दिल दिखाते हुए घोसी उपचुनाव में सपा का साथ दिया। घोसी उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाली पार्टी ये भ्रम में ना रहे कि उसने अपने दम पर मैदान फतह की है।
यूपी कांग्रेस अध्यक्ष बुधवार को मऊ जिला मुख्यालय पहुंचे। एक कार्यक्रम में जाने के दौरान नगर के भीटी स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी पूरे मजबूती के साथ देश में जनता की आवाज उठाने का काम कर रही है। देश और प्रदेश की तानाशाह सरकार के खिलाफ जनता की आवाज बनकर कांग्रेस पार्टी सडक़ पर है।
कांग्रेस के सहयोग की देन है कि घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत हुई। इसके साथ ही उन्होंने बागेश्वर सीट का भी जिक्र किया। कहा कि बागेश्वर सीट से समाजवादी पार्टी ने अपना प्रत्याशी उतार कर जो इंडिया गठबंधन को दरकिनार किया। कहा कि हमारा प्रत्याशी बागेश्वर में मात्र 1600 वोटों से हारा है। वहीं समाजवादी पार्टी ने गठबंधन धर्म से परे जाकर वहां पर अपना प्रत्याशी उतारा जिसे 2200 वोट मिले।
वहीं घोसी में कांग्रेस पार्टी ने अपने गठबंधन धर्म का पालन करते हुए समाजवादी पार्टी को पूरा सहयोग दिया। नतीजा सबके सामने है। सपा प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया। ऐसे में हम कह सकते हैं कि समाजवादी पार्टी का दोहरा चरित्र है। अजय राय ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस की जीत होगी।
जनता, छात्र, बेरोजगार, गरीब और मजलूमों की आवाज बनकर कांग्रेस पार्टी इस समय सडक़ पर संघर्ष कर रही है। आने वाले दिनों में भी संघर्ष करती नजर आएगी। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष इंतखाब आलम, राजकुमार सिंह, घनश्याम सहाय आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button