नूंह में फिर बंद किया गया मोबाइल इंटरनेट, कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद लिया फैसला

नई दिल्ली। हरियाणा के नूंह में एक बार फिर से मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रशासन ने ये फैसला कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद जिले में तनाव की आशंका के चलते लिया है। जिला प्रशासन ने शुक्रवार सुबह 10 बजे से शनिवार रात 12 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। बता दें कि 31 जुलाई को नूंह में शोभा यात्रा पर हुए पथराव के बाद हिंसा भडक़ गई थी। जिसमें कथित तौर पर कांग्रेस विधायक मामन खान का नाम सामने आया। इसके बाद शुक्रवार को कांग्रेस विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिला प्रशासन ने लोगों से कहा है कि जुमे यानी शुक्रवार की नमाज अपने घरों में ही अदा करें।
इंटरनेट निलंबन के आदेश में कहा गया है कि जिले में तनाव, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान और सार्वजनिक शांति में गड़बड़ी की आशंका है। जिसके चलते इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के फैसला लिया गया है। क्योंकि इसका दुरुपयोग करने से सार्वजनिक उपयोगिताओं और कानून व्यवस्था में खराब हो सकती है। मोबाइल फोन और एसएमए पर व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों से गलत जानकारी और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए, भीड़ या आंदोलनकारियों और प्रदर्शनकारियों के लामबंद होने से जान-माल को गंभीर नुकसान होने का खतरा है।
इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
पुलिस कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश करने जाएगी। इससे पहले पहले जिला के प्रमुख स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया है। जिससे किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से फिरोजपुर झिरका में दो कंपनी अतिरिक्त बल थाने बुलाकर ड्यूटी प्वाइंट पर लगाया गया है। इसके साथ ही नूंह तथा फिरोजपुर झिरका और बडक़ली चौक तथा आरोपी विधायक के गांव भादस में भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके अलावा प्रमुख जगहों पर आरएएफ की भी तैनाती की जा रही है।

Related Articles

Back to top button