ब्दुल बारी सिद्दीकी के लिपस्टिक वाले बयान पर भाजपा का हमला, कहा यह सिर्फ आरजेडी की सोच नहीं यह इंडिया गठबंधन की सोच

नई दिल्ली। राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बयान को लेकर भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ राजद का बयान और सोच नहीं है, बल्कि यह पूरे गठबंधन की विचार प्रक्रिया है।
राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के कथित बयान पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, यह सिर्फ राजद का बयान और विचार प्रक्रिया नहीं है। यह आज पूरे गठबंधन की विचार है। जब हम नेतृत्व में संवैधानिक गारंटी पारित कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी के महिला आरक्षण को लेकर इस देश की 50 फीसदी आबादी को विपक्षी गठबंधन द्वारा अपमानित किया जा रहा है। विपक्षी गठबंधन या कांग्रेस पार्टी के किसी भी नेता ने इस बयान की निंदा नहीं की है, इसका मतलब है कि वे इससे सहमत हैं।
उन्होंने कहा, हमने पहले भी सपा और राजद को महिला आरक्षण बिल की प्रतियां फाड़ते देखा है। कांग्रेस पार्टी हमेशा ऐसी पार्टियों के साथ खड़ी रही है, क्योंकि ये महिला विरोधी हैं। कांग्रेस पार्टी में ही कांग्रेस महिलाएं असुरक्षित हैं।
दरअसल, शुक्रवार को अति पिछड़ा प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित अति पिछड़ा सामाजिक जागरूकता सम्मेलन में राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी मुजफ्फरपुर पहुंचे, जहां उन्होंने महिला आरक्षण को लेकर विवादित बयान दिया है।
उन्होंने कहा, महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली आ जाएंगी। यदि आरक्षण देना है, तो पिछड़ा और अत्यंत पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को आरक्षण दें। अत्यंत पिछड़ा का भी कोटा तय कर दीजिए, तब तो ठीक है, वर्ना महिला के नाम पर बॉब कट और लिपस्टिक वाली संसद पहुंच जाएंगी। नौकरी में तब आपकी महिलाओं को कुछ मिलेगा।
सिद्दीकी के इस विवादित बयान को लेकर जमुई में भाजपा की विधायक श्रेयसी सिंह ने कहा कि सिद्दीकी कोई नेता नहीं हैं। ऐसे लोग महिलाओं को आगे बढ़ते हुए देखना नहीं चाहते हैं। इसी वजह से निम्न स्तर की राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि सिद्दीकी को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

 

Related Articles

Back to top button