टीकाकरण कार्ड पर मचा घमासान

    

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ ऐसा हुआ कि इतिहास तो बदलता दिखा ही साथ ही पूरे देश भर में इस मामले की चर्चा रही। राज्य के जांजगीर जिले में कोविड टीकाकरण के कार्ड को देखकर लगता है कि छत्तीसगढ़ को अब दो मुख्यमंत्री मिल गए हैं। इस कार्ड पर दो सीएम का नाम और बाकायदा फोटो भी छपा है। पहला फोटो है सीएम भूपेश बघेल का और दूसरा टीएस सिंहदेव के नाम के साथ भी छत्तीसगढ़ सीएम लिख दिया गया है। अब इसको लेकर चर्चा जोरों पर है कि क्या ये एक छपाई की गलती है या फिर मामला कुछ और है।
गौरतलब है कि 2018 में सत्ता परिवर्तन के बाद भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम बने और हाल ही में 17 जून को उन्होंने अपने कार्यकाल का आधा समय भी पार कर लिया वहीं बघेल के सीएम बनने के साथ ही टीएस सिंहदेव को स्वास्थ्य मंत्री का पद दिया गया लेकिन अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा उठने लगी है कि कहीं ढाई ढाई साल के फॉर्मूले को लेकर तो बात नहीं चल रही है।
इस कार्ड के सामने आने के साथ ही राजनीतिक गलियारों की गर्माहट एक कर्मचारी पर आग बन कर बरसी इस कार्ड के सामने आने के बाद प्रशासनिक हल्का हरकत में आ गया और शक्ति विकासखंड के बीएमओ अनिल कुमार को तत्काल निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही ऐसे सभी कार्ड भी अब रोक दिए गए हैं और प्रशासन ने सभी केंद्रों से वापस मंगवा लिए हैं।
वहीं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने एक दिन पहले ही ग्रामीण क्षेत्रों में निजी अस्पतालों के लिए अनुदान देने की सरकारी तैयारी आर असहमति जताई थी। उन्होंने कहा था कि इस बात की जानकारी उन्हें नहीं है और उनसे इस संबंध में राय भी नहीं ली गई है। जिसके बाद से ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था और सरकार के अंदर खींचतान चलने की बात कही गई थी। कोविड टीकाकरण के इस कार्ड के सामने आने के बाद इस बात को और हवा मिल गई विपक्षी भी अब इस बात को लेकर मुद्दा बना रहे हैं और सीएम व स्वास्थ्य मंत्री के बीच सबकुछ ठीक न होने की चर्चा कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button