देश के कई राज्यों में ईडी व आईटी की छापेमारी से हडक़ंप

नई दिल्ली। बिहार, राजस्थान, पंजाब सहित देश के कई राज्यों में ईडी और आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. ईडी और आयकर विभाग की टीम इन राज्यों के अलग-अलग ठिकानों पर अलग-अलग मामलों में रेड कर रही है. बिहार में एक बड़े नेता के करीबियों और कारोबारियों के ठिकानों पर रेड चल रही है. बिहार और यूपी के गोरखपुर, बनारस में आयकर विभाग की छापेमारी जारी है.
उधर, राजस्थान में करीब 10 ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. जयपुर, जोधपुर, डूंगरपुर, नागौर सहित अन्य जगहों पर सर्च की कार्रवाई चल रही है. बताया जा रहा है कि जयपुर में रीट पेपर मामले को लेकर ईडी फिर से एक्टिव हो गई है. करीब दस लोकेशन पर ईडी की छापेमारी जारी है. इसके अलावा पंजाब के लुधियाना स्टॉक एक्सचेंज में श्वष्ठ ने दबिश दी है. शहर की पॉश फिरोज गांधी मार्केट में स्टॉक एक्सचेंज का दफ्तर स्थित है. श्वष्ठ ने आज सुबह-सुबह यहां पर रेड कर दी.
मध्यप्रदेश के सीहोर के बुदनी में आईटी की रेड चल रही है. ट्राइडेंट कांपनी में छापेमारी चल रही है. करीब 50 सदस्य टीम कई गाडिय़ों से आई थी. अंदर जाने किसी को अनुमति नहीं दी गई. टीम अंदर मौजूद, दस्तावेज खंगाल रही है. उधर, ईडी ने जम्मू, कठुआ, पठानखोट में 8 अलग-अलग जगहों पर सर्च आपरेशन चलाया. ये छापेमारी आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट के खिलाफ दर्ज केस में की गई है. ये छापेमारी पूर्व सांसद और पूर्व विधायक लाल सिंह और ट्रस्ट की चेयर पर्सन कांटा आन्दोत्रा से जुड़े ठिकानों पर हो रही है. ये छापेमारी साजिश रचकर ट्रस्ट को 329 कनाल लैंड अलॉटमेंट को लेकर की जा रही है.
वहीं, 200 करोड़ की ड्रग्स स्मगलिंग केस में ईडी की मुंबई के कुछ ठिकानों पर छापेमारी जारी है. ड्रग्स स्मगलिंग के आरोपी अली असगर शिराजी के खिलाफ अपनी जांच को लेकर रेड कर रही है. शिराजी के खिलाफ यूरोप और ऑस्ट्रेलिया को 200 करोड़ की ड्रग्स तस्करी का आरोप है.

 

Related Articles

Back to top button