जिया उल हक हत्याकांड मामला: राजा भैया की बढ़ेंगी मुश्किलें, प्रतापगढ़ पहुंची सीबीआई टीम

लखनऊ। कुंडा से विधायक और जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया राजा भैया की मुश्किलें अब बढऩे वाली हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने डिप्टी एसपी जिला उल हक हत्याकांज की एक बार फिर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सीबीआई टीम बुधवार देर रात प्रतापगढ़ स्थित कुंडा के बलीपुर गांव पहुंची। सीबीआई की टीम ने देर रात घटनास्थल का मुआयना किया।
दरअसल दो मार्च 2013 को प्रतापगढ़ जिले के बलीपुर गांव के प्रधान नन्हे यादव की हत्या कर दी गई थी। जिसकी जांच के लिए पहुंचे ष्ठस्क्क जिया उल हक पर वहां मौजूद भीड़ में से कुछ लोगों ने हमला कर दिया। भीड़ में से किसी ने ष्ठस्क्क पर गोली चला दी। जिससे उनकी मौत हो गई।
जिया उल हक को गोली मारने वाला शख्स राजा भैया का कथित तौर पर करीबी बताया गया। इसके बाद इस पूरे में मामले में राजा भैया की भूमिका को लेकर सवाल खड़े हो गए। आरोप लगा कि जिया उल हक रेत खनन और कुछ दंगा मामलों की जांच देख रहे थे। इसी के चलते यूपी के तत्कालीन राज्य मंत्री राजा भैया और उनके सहयोगी ष्ठस्क्क की हत्या करवाना चाहते थे।
इस मामले में पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में कहा गया कि गोली मारने वाला शख्स नन्हे यादव का करीबी था। मगर डीएसपी की पत्नी परवीन आजाद ने इस चार्जशीट पर सवाल खड़े किए। उन्होंने तब सीआरपीसी का हवाला देते हुए कहा था कि मजिस्ट्रेट को जांच एजेंसी की क्लोजर रिपोर्ट को स्वीकार या अस्वीकार करने का अधिकार है।

 

Related Articles

Back to top button