कोच्चि ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने वाला खुद पहुंचा थाने

नई दिल्ली। केरल के कोच्चि में एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार को हुए विस्फोट के बाद अब एक व्यक्ति के सरेंडर करने की खबर आ रही है, जहाँ बताया जा रहा है कि सरेंडर करने वाले शख्स ने कन्वेंशन सेंटर में विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी ली है। वहीं एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था एआर अजीत कुमार ने इसकी पुष्टि भी कर दी है, उन्होंने बताया है कि त्रिशूर जिले के कोडकारा पुलिस स्टेशन में डोमिनिक मार्टिन नाम के एक व्यक्ति ने सरेंडर किया है।
दूसरी ओर व्यक्ति ने दावा किया है कि विस्फोट के पीछे उसी का हाथ है, वहीं शख्स ने खुद को ईसाइयों के ‘यहोवा विटनेसेस’ संगठन का अनुयायी होने का दावा भी किया है। बता दें कोच्चि में हुए विस्फोट के बाद पूरे केरल में हाई अलर्ट कर दिया गया है, वहीं विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई है जबकि 36 लोग घायल बताया जा रहे हैं।
एर्नाकुल के जिलाधिकारी के मुताबिक, दस घायलों को कलामासेरी मेडिकल कॉलेज की बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है, इन 10 घायलों में दो की हालत गंभीर है जिसके बाद उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। केरल के पुलिस महानिदेशक शेख दरवेश ने कहा है कि ईसाई समुदाय के कन्वेंशन सेंटर में हुआ धमाका आईईडी के कारण हुआ, शुरुआती जांच में भी इसके संकेत मिले हैं।
डीजीपी ने कहा कि विस्फोट मामले की पुलिस जांच कर रही है, आगे उन्होंने कहा कि धमाका आज सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर हुआ। वहीं धमाके के बाद कन्वेंशन सेंटर में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, जिस वक्त कन्वेंशन सेंटर में विस्फोट हुआ उस वक्त वहां करीब 2300 लोग मौजूद थे और धार्मिक सभा चल रही थी।

Related Articles

Back to top button