केजरीवाल ने ईडी को पत्र लिख समन वापस लेने की मांग की, चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश निकले

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर उत्पाद शुल्क नीति घोटाला मामले में उन्हें भेजा गया समन वापस लेने को कहा है। यह तब हुआ जब आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख को बुधवार सुबह 11 बजे जांच एजेंसी के सामने पेश होना था। ईडी को दिए अपने जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने समन नोटिस को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा, नोटिस भाजपा के आदेश पर भेजा गया था। नोटिस यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया था कि मैं चार चुनावी राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने में असमर्थ हूं। ईडी को तुरंत नोटिस वापस लेना चाहिए।
दिल्ली के मुख्यमंत्री को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत समन जारी किया गया है। यह पहली बार था जब उन्हें ईडी ने समन किया था। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी अब उन्हें नया समन जारी कर सकती है। अपने पत्र में, केजरीवाल ने यह भी कहा कि उक्त समन में यह निर्दिष्ट नहीं किया गया है कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में या दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में या ्र्रक्क के राष्ट्रीय संयोजक के रूप में उनकी आधिकारिक क्षमता में बुलाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सम्मन मछली पकडऩे और घूमने की पूछताछ की प्रकृति जैसा प्रतीत होता है। ऐसा प्रतीत होता है कि उक्त समन अनावश्यक विचारों से प्रेरित और जारी किया गया है।
केजरीवाल ने आगे लिखा कि समन के साथ ही 30.10.2023 की दोपहर में भाजपा नेताओं ने बयान देना शुरू कर दिया कि जल्द ही मुझे तलब किया जाएगा और गिरफ्तार किया जाएगा। उस दिन शाम तक मुझे आपका सम्मन प्राप्त हुआ। इस प्रकार यह स्पष्ट है कि उक्त समन मेरी छवि और प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए चुनिंदा भाजपा नेताओं को लीक किया गया था और केंद्र में सत्तारूढ़ दल के इशारे पर जारी किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने आवास से एयरपोर्ट के लिए निकल चुके हैं। वह मध्य प्रदेश के सिंगरौली में पार्टी के चुनाव अभियान के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ एक रोड शो करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button