एमपी में नड्डïा ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा हम मतदाताओं को गुमराह नहीं करते

भोपाल। मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर भाजपा ने राज्य में अपना प्रचार तेज कर दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रीवा के त्योंथर में सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम उस पार्टी की संस्कृति से नहीं आते हैं, जो झूठे वादे करके, गुमराह करके, आपको छलावे में डालकर वोट लेते हैं। हम उस पार्टी की संस्कृति से आते हैं, जो पांच साल बाद अपना रिपोर्ट कार्ड देकर बताते हैं कि हमने आपके लिए क्या किया है। उन्होंने कहा कि 20 साल से कांग्रेस की सरकार ‘महिला आरक्षण बिल’ पर बैठी हुई थी, लेकिन कोई पूछने वाला नहीं था। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संसद में ‘नारीशक्ति वंदन विधेयक’ दो दिन के अंदर पास हो गया। अब महिलाओं के लिए संसद और विधानसभाओं में 33त्न सीटें आरक्षित होंगी।
नड्डा ने कहा कि पहले सरकारें आती थीं और वह सरकारें जनता की सरकारें नहीं होती थीं। वह किसी जाति की, वर्ग की, परिवार की सरकार होती थी। ऐसी सरकारें सिर्फ अपना सोचती थीं, समाज का नहीं सोचती थीं। लेकिन मोदी जी के ?आने बाद गांव, गरीब, शोषित, पडि़त, दलित, वंचित, युवा, महिला, किसान सभी को ताकत मिली है। उन्होंने कहा कि जो सरकार आपके अधिकार के 2 लाख मकान वापस कर दे, जल जीवन मिशन का 248 करोड़ रुपया वापस कर दे। ऐसी निकम्मी सरकार को मध्य प्रदेश में वापस नहीं आने देना है। उन्होंने लोगों से पूछा कि कांग्रेस के समय में आपको क्या मिला?
इसके जवाब में नड्डा ने कहा कि आपको कोयला घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, राष्ट्रमंडल घोटाला, 2जी घोटाला मिला। एक तरफ घोटालों की सरकार कांग्रेस पार्टी है और दूसरी तरफ पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास कर रहा भारत है। मैं कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में 13.50 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आये हैं। ये मैं नहीं कह रहा हूं, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष कह रहा है कि भारत में अब अत्यधिक गरीबी 1त्न से भी कम है। भाजपा 2003 से मध्य प्रदेश में सत्ता में है, दिसंबर 2018 से मार्च 2020 तक की 15 महीने की अवधि को छोडक़र जब कमल नाथ ने कांग्रेस सरकार का नेतृत्व किया था।

Related Articles

Back to top button