सरकार के कारनामों से शर्मसार हो रहा यूपी

सपा अध्यक्ष बोले- भाजपा सरकार ने साढ़े 6 सालों में किया जनहित की सभी व्यवस्थाओं को बर्बाद

  • भाजपा सरकार ने समाज में फैलाई नफरत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव भाजपा व सीएम योगी पर हमला बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। इस बीच सपा प्रमुख ने एक बार फिर प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार के कारनामों से उत्तर प्रदेश शर्मसार हो रहा है। उन्होंने कहा कि हाथरस की बेटी के साथ बलात्कार और हत्या, लखीमपुर खीरी में किसानों की जीप चढ़ाकर हत्या, आईपीएस द्वारा वसूली और फिर महीनों फरार रहना, कानपुर में प्रशासन द्वारा गरीब की झोपड़ी पर बुल्डोजर चलाना और अग्निकाण्ड से मौत, बीएचयू में छात्रा के साथ अभद्रता ये सब घटनाएं उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार में हुई है। इन घटनाओं से प्रदेश आहत है।
अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार चलाने वाले खुद अपने मुकदमें वापस ले रहे हैं। जनता के टैक्स के पैसो से भाजपा का प्रचार कर प्रदेश की छवि को धूमिल कर रहे हैं। प्रदेश की छवि शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, बिजली में सुधार से बनती है, लेकिन भाजपा सरकार ने इन साढ़े 6 सालों में जनहित की सभी व्यवस्थाओं को बर्बाद करने का ही काम किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था और स्वास्थ्य सेवाएं चौपट है। भाजपा सरकार ने समाज में नफरत फैलाई है। आपसी भेदभाव किया है। आज महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। किसान, नौजवान, महिलाएं दु:खी है। भाजपा ने जनता से झूठे वादे किए। धोखा दिया। भाजपा सरकार अहंकार में चूर है। भाजपा नेता और कार्यकर्ता अराजक है। गरीबों के साथ अन्याय, अत्याचार चरम पर है। किसी को न्याय नहीं मिल रहा है। लोगों को डेंगू बुखार एवं अन्य बीमारियों तक का इलाज नहीं मिल पा रहा है। लोग डेंगू बुखार से मर रहे हैं। सरकार दवा, इलाज नहीं दे पा रही है। बजट की लूट हो रही है। हर विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है। जनता अब इसे और बर्दास्त करने वाली नहीं है। पन्ना में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि मुझें मध्य प्रदेश की जनता पर भरोसा है। सपा जातीय जनगणना के पक्ष में है। वह जातीय जनगणना से सामाजिक न्याय की लड़ाई के नारे को तभी सार्थक मानती है जब 27 प्रतिशत आरक्षण पिछड़ों को मिले। सपा प्रमुख ने कहा कि ये लड़ाई हजारों वर्ष पुरानी है। अभी भी इस लड़ाई का कोई हल नहीं निकला है। उन्होंने कहा कि शिक्षा तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार में जो काम हुए उन्हें अभी तक मध्य प्रदेश में लागू नहीं किया जा सका।

अखिलेश ने पत्रकार को बताया भाजपा का एजेंट

विधानसभा चुनाव के चलते सपा प्रमुख अखिलेश यादव इन दिनों मध्य प्रदेश के चक्कर लगा रहा हैं। इसी क्रम में सपा मुखिया एमपी में थे, इस दौरान एक पत्रकार के सवाल पर वो भडक़ गए और उन्होंने उस पत्रकार को नसीहत दे डाली। एमपी के पन्ना में एक पत्रकार ने अखिलेश से सवाल किया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप टोंटी चोर हैं। इस पर जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा कि तुम पत्रकार नहीं हो। तुम बीजेपी के एजेंट हो। सपा प्रमुख द्वारा पत्रकार का नाम पूछने पर पत्रकार ने कहा कि मेरा नाम नूर काजी है। इस पर अखिलेश ने कहा कि मुस्लिम हो आप। ऐसी भाषा होती है मुसलमानों की क्या? तुम तो बिके हुए हो। तुम आगे से मत आना यहां। पता नहीं तुम पत्रकार हो भी या नहीं। अखिलेश ने बताया कि जब मैंने सीएम आवास छोड़ा था तो बीजेपी ने इसे धुलवाया था।

नीतीश को मिला डिंपल का साथ

समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के समर्थन में उतर आई हैं। उन्होंने कहा है कि यौन शिक्षा पर खुलकर बात होनी चाहिए। डिंपल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि नीतीश कुमार कहना चाह रहे थे कि यौन शिक्षा के मामले में आमतौर पर लोग खुलकर नहीं बोलते हैं। उन्होंने अपने तरीके से अपनी बात को रखा है। मेरा भी यही कहना है कि यौन शिक्षा देनी चाहिए और इस पर खुलकर बात होनी चाहिए। गर्भनिरोधक का उपयोग होना चाहिए, क्योंकि हमारी जो जनसंख्या है भारत की वो लगातार बढ़ती जा रही है। इस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के प्रजनन दर को लेकर विधानसभा में दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है। इस बीच तेजस्वी यादव के बाद सीएम को सपा सांसद डिंपल यादव का समर्थन मिला है।

Related Articles

Back to top button