दो सगी बहनों ने लगाई फांसी, ब्रह्मकुमारी आश्रम में घटी घटना

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां जिले के जगनेर स्थित प्रजापति ब्रह्मकुमारी आश्रम में शुक्रवार देर रात दो सगी बहनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं आत्महत्या से पहले दोनों बहनों ने आश्रम के व्हाट्सएप ग्रुप में सुसाइड नोट भेजे थे, इसके साथ ही उन्होंने आत्महत्या के लिए 4 कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया है और उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।
वहीं सुसाइड नोट में दोनों बहनों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से आरोपियों को आसाराम की तरह उम्रकैद की सजा दिलाने के लिए कहा है। जहां उन्होंने लिखा है योगी जी इन आरोपियों को आसाराम बापू की तरह उम्रकैद की सजा दिलाना।
बता दें मृतक बहनों ने आश्रम के चार कर्मियों पर रुपये हड़पने से लेकर अन्य अनैतिक गतिविधियों द्वारा प्रताडि़त करने का आरोप लगाया गया है। एसीपी खैरागढ़ के मुताबिक चारों आरोपी आगरा से बाहर के हैं, जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें रवाना कर दी गई हैं।
पुलिस के अनुसार एकता और शिखा ने 8 साल पहले ब्रह्माकुमारी की दीक्षा ली थी। दीक्षा के बाद उनके परिवार ने जगनेर में ब्रह्माकुमारी केंद्र बनवा दिया था जिसमें दोनों रह रही थीं। मृतक बहनों में से शिखा ने एक पेज का सुसाइड नोट लिखा है जबकि एकता ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है।

Related Articles

Back to top button