चुनाव प्रचार के सहारे मोदी पर तीखा प्रहार

  • गहलोत बोले- प्रधानमंत्री पद की गरिमा को किया तार-तार
  • पीएम को बताया गंदी सोच वाला व फासिस्ट
  • आसम के सीएम बोले- पीएम जैसा दूसरा कोई नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। मध्यप्रदेश में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। कांग्रेस, बीजेपी से लेकर सारे दलों के नेता पूरे राज्य में ताबड़तोड़ प्रचार अभियान में लगे हैं। सारे नेता एक दूसरे पर जमकर हमला भी बोल रहे हैं। उधर राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के बीच जुबानी जंग भी बढ़ती जा रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार (15 नवंबर) को पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री पद की गरिमा होती है, वह बयान के जरिये नेताओं पर छींटाकशी कर रहे हैं, पीएम मोदी मणिपुर क्यों नहीं गए,मणिपुर में आग लगी हुई थी और पीएम राजस्थान की जिक्र कर रहे थे, मोदी जी की सोच गंदी है और फासिस्ट है, हम काम के भरोसे ये चुनाव जीत रहे हैं।
वहीं शिवसेना उद्धवगुट के नेता संजय राउत ने कहा है कि राहुल से डर गए हैं मोदी। गौरतलब हो कि पीएम मोदी ने मंगलवार (14 नवंबर) को बैतूल में एक जनसभा में बिना नाम लिए राहुल पर तंज कसा था, प्रधानमंत्री ने राहुल के मेड इन चाइना फोन वाले बयान पर कहा था कि, कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत में सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है, अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हो! कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है, जबकि सच्चाई ये है कि आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान में अपनी हर जनसभा में अशोक गहलोत सरकार और कांग्रेस पर हमला बोल रहे हैं। पिछले महीने मोदी ने कहा था कि जनता का संदेश कांग्रेस के नेताओं तक पहुंच चुका है। यहां मुख्यमंत्री गहलोत जी को भी पता है कि कांग्रेस सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है।

बीजेपी वालों को भी कांग्रेस की गारंटी का लाभ मिलेगा : बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस नहीं, बल्कि बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए एक संदेश जारी किया है, सीएम का यह बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है, दरअसल, बघेल ने बीजेपी वर्कर्स से कांग्रेस को जीत दिलाने की बात कही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, भाजपा के कार्यकर्ता भी ध्यान दें, सरकार तो कांग्रेस की ही बन रही आपको पता है, उन्होंने आगे बताया कि कांग्रेस अगर सत्ता में वापस आती है तो पार्टी की गारंटियों का लाभ बीजेपी के कार्यकर्ताओं को भी मिलेगा, इसी के साथ उन्होंने अपने सात वादे गिनाए. सीएम बघेल ने ट्वीट में आगे लिखा, फिर से भरोसे की सरकार बनने पर कर्जा आपका भी माफ़ होगा, धान आप भी 20 क्विंटल/एकड़ बेच रहे हैं, धान का 3200 रुपए/क्विंटल आपको भी मिलेगा। बिजली बिल 200 यूनिट आपका भी फ्री होगा। आपके बच्चों को भी फ्री शिक्षा मिलेगी। 15000 रुपए सालाना आपके घर की सभी महिलाओं को भी मिलेगा। हर बार सिलेंडर रीफिल कराने पर 500 रुपए की सब्सिडी माता-बहनों के खाते में आएगी। तो फिर क्या… जीत का अंतर और बढ़ाइए।

मोदी की बराबरी मुमकिन नहीं : हिमंता बिस्वा सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं और देश में अभी कोई नेता ऐसा नहीं है जो उनके कद की बराबरी कर सके। वह अमेरिका जाते हैं वहां उनका सम्मान किया जाता है, वह दुनिया के जिस देश में भी जाते हैं वहां उनका सम्मान होता है, ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि सब जानते हैं कि मोदी है तो मुमकिन है। असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने छत्तीसगढ़ के लोगों को बताया कि आखिर पीएम मोदी पर लोग क्यों भरोसा करते हैं, उन्होंने कहा, क्योंकि पीएम मोदी आम आदमी की तकलीफों को समझते हैं और उनको पूरा करने की पूरी कोशिश करते हैं, इसलिए लोगों को उन पर विश्वास है कि उनकी उम्मीदों को सिर्फ पीएम मोदी ही पूरा कर सकते हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा और नशे के कारोबार से जुड़े मामले पर क्यों चुप है बीजेपी : कमलनाथ

  • केन्द्री मंत्री के बेटे पर दस हजार करोड़ के लेनदेन का आरोप

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो को लेकर बड़े सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि अब यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा और नशे के कारोबार से जुड़ता दिखाई दे रहा है। इसकी जांच तत्परता से होनी चाहिए। पीसीसी चीफ ने एक्स पर लिखा कि मैं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से जानना चाहता हूं कि उनके लिए सबसे पहले पार्टी और परिवार का हित है या देशहित। केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के तीन वीडियो अब तक सामने आ चुके हैं। कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये के लेनदेन से शुरू हुआ मामला अब दस हजार करोड़ रुपये तक के लेनदेन तक पहुंच चुका है। इसमें मादक पदार्थों के व्यापार और कनाडा से सीधा संबंध दिखाया जा रहा है। यह मामला अब किसी व्यक्ति या पार्टी का नहीं है। बल्कि सीधे राष्टï्रीय सुरक्षा और नशे के कारोबार से जुड़ता हुआ दिख रहा है। कमलनाथ ने लिखा कि इसकी तत्परता से जांच होनी चाहिए। ताकि पता चल सके कि सच क्या है और झूठ क्या है? लेकिन दुख की बात यह है कि भाजपा का पूरा राष्ट्रीय नेतृत्व इस समय मध्यप्रदेश में है और मध्य प्रदेश में जारी हुए राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इस मुद्दे पर कोई एक शब्द तक नहीं बोल रहा। नाथ ने कहा कि मैं आगाह करता हूं कि जो लोग राष्ट्रहित के सामने निजी हित को आगे रख रहे हैं, उन्हें मध्यप्रदेश माफ नहीं करेगा।

नरेंद्र तोमर के बेटे के अब तक तीन वीडियो आए

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उनके बेटे देवेंद्र तोमर के अब तक तीन विवादित वीडियो आ चुके हैं। वहीं, नरेंद्र सिंह तोमर इस पूरे मामले को कांग्रेस का षड्यंत्र बता रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने खुद इसकी जांच के लिए आवेदन दिया है। तोमर के साथ ही पूरी भाजपा इस मुद्दे पर सफाई देने में जुट गई है। इधर, वीडियो में दिखाई दे रहे दूसरे व्यक्ति ने एक वीडियो जारी कर इस वीडियो के सही होने की पुष्टि की है।

राहुल बनेंगे पीएम इसलिए मोदी डरते हैं : राउत

संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी अब पूरे देश में लोकप्रिय हैं और भाजपा पांच राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) में विधानसभा चुनाव हारने जा रही है। वह (पीएम मोदी) जानते हैं कि वह (राहुल गांधी) 2024 में पीएम बनेंगे और इसीलिए वह डरते हैं।

Related Articles

Back to top button