तेलंगाना सरकार का समय गया, आ रही कांग्रेस सरकार: प्रियंका

बोलीं- जहां-जहां हमारी सरकारें हैं वहां रोजगार दिलाया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हैदराबाद। तेलंगाना में कांग्रेस के लिए लगातार पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी अपनी चुनावी ताकत दिखा रही है। इसी कड़ी में उन्होंने पालकुर्थी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह समझती है कि केंद्र सरकार और यहां की राज्य सरकार की नीतियों की वजह से महंगाई का कितना बोझ आप पर है। उन्होंने ऐलान किया कि तेलंगाना में हमारी सरकार बनेगी तो महिलाओं के लिए बस यात्रा फ्री होगी।
उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना में बेरोजगारी चरम पर है। यहां के युवा पढ़ते हैं, लिखते हैं, मेहनत करते हैं, कोचिंग की फीस देते हैं। लेकिन जब परीक्षा देने जाते हैं, तो पेपर लीक हो जाता है। इस कारण बहुत सारे नौजवानों ने आत्महत्या कर ली है। प्रियंका ने कहा कि यहां एक लडक़ी ने इसी कारण आत्महत्या कर ली थी, तो सरकार ने उसके बारे में झूठ फैलाया कि उसने फॉर्म ही नहीं भरा था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जहां-जहां सरकारें हैं, वहां हमने रोजगार दिलाने का काम किया है। राजस्थान में 2 लाख से ज्यादा रोजगार दिए गए हैं और छत्तीसगढ़ में ग्रामीण रोजगार को बढ़ाया गया है। इसी तरह तेलंगाना के लिए हमारा एक विजन है। हम यहां पेपर लीक की समस्या को रोकने के लिए जॉब कैलेंडर निकालेंगे, जिसमें परीक्षा के समय से जुड़ी सारी जानकारियां होंगी। उन्होंने तेलंगाना में कांग्रेस की तीन गारंटी- महिलाओं के खाते में हर महीने 2500 रुपए, रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में, महिलाओं को फ्री बस सुविधा का ऐलान किया।

केसीआर सरकार में हर स्तर पर अन्याय

कांग्रेस नेता ने कहा कि केसीआर सरकार हर स्तर पर आपके साथ अन्याय कर रही है। जैसे दवाईयों की एक्सपायरी डेट होती है, उसी तरह KCR सरकार की भी एक्सपायरी डेट निकल चुकी है। इसके साओथ ही उन्होंने तेलंगाना में किसानों के लिए कांग्रेस की गारंटी की बात की और बताया कि पार्टी की सरकार बनने पर किसानों के 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ होंगे, किसानों को हर साल 15 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कृषि मजदूरों को हर साल 12 हजार रुपए मिलेगा। धान पर 500 रुपए/क्विंटल का बोनस और एमएसपी की गांरटी होगी।

राजस्थान में कांग्रेस की लहर : गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है कि राज्य में फिर से उनकी सरकार आ रही है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की लहर चल रही है ये मैं महसूस कर रहा हूं।… मैं अपील यही करना चाहता हूं कि सभी मतदान ज्यादा करें। मुझे यकीन है इस बार हमारी सरकार फिर से वापस आएगी।

राज्य में एक नया इतिहास बनेगा : गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि 2013 में जब भाजपा को 163 सीट मिली थी और कांग्रेस 21 पर सिमट गई थी, तब भी उन्हें (अशोक गहलोत) करंट का स्पंदन महसूस हुआ था। तब वे यह भांप नहीं पाए थे कि वे जो स्पंदन महसूस कर रहे थे, वह उनकी सरकार को हटाने की सुनामी थी। अभी भी ऐसी ही स्थिति है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने समाज के हर वर्ग के साथ धोखा किया, 2018 में किए गए एक भी वादे को पूरा नहीं किया… परिवर्तन के संकल्प के साथ जनता जुटी है, अबकी बार राज बदलेगा और इतनी बुरी तरह बदलेगा कि एक नया इतिहास बनेगा।

मेरी पार्टी और जनता ख्याल रखेगी : पायलट

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में 8 करोड़ लोग रहते हैं, जब सरकार बनती है तब सबका समर्थन मिलता है। जातिगत राजनीति करना कोई स्वस्थ्य संकेत नहीं है। जब भाजपा को लगता है कि वे चुनाव हारेंगे तब वे जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोनों का लाडला बनने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर कोई लाडला बनने का प्रयास करता है तो वह जनता का होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सब त्याग, सेवा और जनता के साथ संबंध बनाने के बारे में है। पायलट ने कहा कि किसी को उनकी चिंता नहीं करनी चाहिए, उनकी पार्टी और जनता उनका ख्याल रखेगी।

Related Articles

Back to top button