टूटा भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सपना

ऑस्ट्रेलिया ने किया सूपड़ा साफ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गेंदबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बैटर्स ने भी नाक कटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वानखेड़े में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 190 रन से रौंदते हुए सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। 339 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 148 रन बनाकर ढेर हो गई। 339 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। यास्तिका भाटिया सिर्फ 6 रन बनाकर चलती बनीं।
स्मृति मंधाना ने कुछ दमदार शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वह 29 रन बनाकर मेगन शट का शिकार बनीं। पिछले मैच में 96 रन की आतिशी पारी खेलने वालीं ऋ चा घोष को वेयरहम ने 19 रन के स्कोर पर चलता किया। कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ला एकबार फिर फ्लॉप रहा और वह सिर्फ 3 रन ही बना सकीं। जेमिमा रोड्रिग्स ने 27 गेंदों पर 25 रन बनाए और वह एश्ले गार्डनर की गेंद पर अलाना किंग को कैच देकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद भारतीय टीम की बैटर्स में पवेलियन लौटने की होड़ मच गई और देखते ही देखते पूरी टीम 148 रन बनाकर ढेर हो गई। गेंदबाजी में कंगारू टीम की ओर वेयरहम ने तीन और अलाना किंग, मेगन शट ने दो-दो विकेट झटके। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को फोबे लिचफील्ड और एलिसा हीली ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28.5 ओवर में 189 रन जोड़े। हीली ने 85 गेंदों पर 82 रन की दमदार पारी खेली, तो लिचफील्ड के बल्ले से वनडे क्रिकेट का दूसरा शतक निकला। लिचफील्ड ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 119 रन की यादगार पारी खेली।

दीप्ति शर्मा ने लगाया विकेटों का शतक
भारतीय स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। दरअसल, वनडे में विकेटों का शतक लगाकर दीप्ति ने इतिहास रच दिया है। वह महिला वनडे में 100 विकेट लेने वाली चौथी महिला गेंदबाज बन गई हैं। बता दें कि, दीप्ति शर्मा ने ये कारनामा 86वें मैच में किया है। उनसे पहले भारत के लिए 100 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा नूशिन अल खादीर, नीतू डेविड और झूलन गोस्वामी ने किया है। झूलन ने जहां अपने करियर में 225 शिकार किए। वहीं, डेविड ने 141 और खादीर ने 100 विकेट अपने नाम किए।

Related Articles

Back to top button