पंजाब की सभी 13 सीटों पर जीतेगी आप: मान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी पार्टी आप राज्य की सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी। यह टिप्पणी ऐसे समय आई है जब दोनों दलों के वरिष्ठ नेता पंजाब और दिल्ली में सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत कर रहे हैं। मान ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में 13-0 होगी। आप पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटें जीतेगी। पिछले साल, कांग्रेस और आप की दिल्ली और पंजाब इकाइयों ने भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाने में अनिच्छा दिखाई थी। दोनों पार्टियों के नेताओं ने कहा था कि वे अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे।
हलांकि, 2024 में भारत ब्लॉक भागीदारों ने एक समझौते पर पहुंचने के लिए अपने प्रयासों को नवीनीकृत किया। पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से मुलाकात की थी। एक बड़ी सफलता में आप और कांग्रेस चंडीगढ़ में 18 जनवरी को होने वाले मेयर पद के लिए सहयोगी के रूप में चुनाव लडऩे पर सहमत हुए। आप उम्मीदवार कुलदीप कुमार टीटा मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, जबकि कांग्रेस के गुरप्रीत सिंह गैबी और निर्मला देवी क्रमश: वरिष्ठ डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। हलांकि, मान की टिप्पणी से पता चलता है कि सीट वितरण के लिए कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी की चर्चा अभी तक उन्नत स्तर तक नहीं पहुँची है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस दोनों राज्यों में कट्टर प्रतिद्वंद्वी हैं। यह आप ही थी जिसने दोनों राज्यों में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया। चंडीगढ़ समझौते को पंजाब में बड़ी साझेदारी की दिशा में दोनों पक्षों द्वारा उठाए गए पहले ठोस कदम के रूप में देखा जा रहा है।

ईडी के समन ने केजरीवाल को धर्म से जोड़ा : अनुराग

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राष्टï्रीय राजधानी में सुंदरकांड पथ अभियान को लेकर आम आदमी पार्टी पर तीखा कटाक्ष किया और कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय के समन के कारण पार्टी धर्म की ओर मुड़ गई। उन्होंने आप सरकार पर दिल्ली में अपने शासनकाल के दौरान हिंदू मंदिरों, पुजारियों और संतों की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया। दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के लगातार समन में शामिल नहीं हुए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिन्होंने भ्रष्टाचार किया, जिनके कई नेता जेल में हैं, जो कहते थे हम भ्रष्टाचार से लड़ेंगे, आज वही अरविंद केजरीवाल और उनके लोग भ्रष्टाचार के दलदल में फंसे हुए हैं। इन लोगों को चार बार ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा जा चुका है। वे समन को छोड़ देते हैं लेकिन मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए वे सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए पूछा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मंदिरों, संतों और पुजारियों के लिए क्या किया है। ऐसे समय में जब मौलवियों को मासिक ख़ैरात मिलती थी, केजरीवाल सरकार ने मंदिरों से दूरी बनाए रखी। अब ऐसी क्या जल्दी है कि आप ईडी के समन के बीच सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं?

Related Articles

Back to top button