मजबूरी में बना गठबंधन : आजाद

  • बोले- कांग्रेस की गलत नीतियां कर रहीं नुकसान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने जम्मू में कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण इंडिया गठबंधन आगे नहीं बढ़ सका। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बनाते तो 26 दलों की सूची है, लेकिन चलते हमेशा अकेले हैं। इसलिए वह सफल नहीं हो पाते। गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा कि गठबंधन हमेशा मजबूरी का विवाह होता है। इसमें सभी के लिए अलग-अलग अवसर और मजबूरी होते हैं। कुछ जगहों पर यह एक अवसर होता है, लेकिन इस इंडिया गठबंधन के मामले में यह मजबूरी था।
उन्होंने कहा, कांग्रेस ने दो बार कोशिश की, लेकिन विपक्ष का नेता बनाने के लिए समर्थन नहीं जुटा सकी। कांग्रेस के पास गठबंधन के लिए यही एकमात्र विकल्प था…लेकिन गलत नीतियों के कारण यह आगे नहीं बढ़ सका। इससे पहले सांबा में आजाद ने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो सीमावर्ती गांवों के ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पांच-पांच मरला के प्लाट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, रोशनी एक्ट को भी दोबारा लागू किया जाएगा। आजाद ने कहा, उन्हें जम्मू-कश्मीर संभाग से अच्छा समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए कि तीन-चार माह तक रोजाना आठ घंटे पार्टी के लिए काम करें। आम लोगों को पार्टी के बारे में बताएं। डीपीएपी प्रमुख ने कहा कि बीते 75 वर्षों से जितने भी स्थानीय और राष्टï्रीय राजनीतिक दल आए, सभी को लोगों ने परखा है।
अब आगामी चुनावों में लोग आसानी से अपने नेता को चुन सकेंगे। आजाद ने कहा, जब उनकी सरकार थी तो सबसे कम समय ढाई वर्ष ही मिले थे। फिर भी तीन शिफ्ट में काम किया, जो काम तीन वर्ष में पूरा होने थे उन्हें एक वर्ष में ही मुकम्मल करवा दिया था। अब हमारी सरकार बनी तो अस्थायी तौर पर काम करने वालों को पक्का किया जाएगा। डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button