युवक ने थाने में लगाई फांसी, पुलिस कमिश्नर ने पूरी चौकी को किया सस्पेंड 

वारदात की समस्याएं थमनें का नहीं ले रही हैं। वारदात और अपराध का दौर दिन- प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच दिल्ली के ग्रेटर नोएडा से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: वारदात की समस्याएं थमनें का नहीं ले रही हैं। वारदात और अपराध का दौर दिन- प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच दिल्ली के ग्रेटर नोएडा से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। नोएडा के बिसरख थानाक्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग चौकी में अलीगढ़ के एक युवक ने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। दरअसल, युवक पर उसकी महिला सहकर्मी ने रेप का आरोप लगाया था। इस मामले को लेकर पुलिस कमिश्नर ने लापरवाही बरतने पर पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक युवक के परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। ऐसे में घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुये थाना बिसरख पर मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही मृतक युवक के शव का मजिस्ट्रेट की निगरानी और डॉक्टरों के पैनल के द्वारा वीडियों ग्राफी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। यह पता लगाया जायेगा जिस जगह से युवक ने फांसी लगाई है उस घटनास्थल का फील्ड यूनिट ने निरिक्षण किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में सहायक पुलिस आयुक्त द्वितीय सेन्ट्रल नोएडा एवं थाना प्रभारी बिसरख व चौकी पर मौजूद कर्मचारियों की प्रारम्भिक जांच कर 3 दिन में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

जानिए पूरा मामला?

पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, मृतक युवक का नाम योगेश है, वह अलीगढ़ का रहने वाला था। वह चिपियान गांव के निकट एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। उसके साथ काम करने वाली एक सहकर्मी महिला ने योगेश पर रेप का आरोप लगाया था।

दरअसल, महिला ने युवक की शिकायत लखनऊ पुलिस अधीक्षक से की थी। वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत पर मामले की जांच के लिए लखनऊ से टीम नोएडा आई हुई थी। पुलिस ने गुरुवार की सुबह योगेश से पूछताछ के लिए उसे पुलिस चौकी पर जांच के लिए बुलाया था।  योगेश को चौकी पर महिला कांस्टेबल की निगरानी में छोड़कर पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची। उस दौरान योगेश ने चौकी के अंदर जाकर कमरे का दरवाजा बंद कर लिया और पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

आपको बता दें कि इस घटना के बाद पुलिस थाने में हाहाकार मच गया। आनन-फानन में योगेश को अस्पताल ले जाया गया। जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पर पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने पूरी चौकी को सस्पेंड कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button