पीएम मोदी पर बरसे शिवराज तंगादागी, भाजपा में मची हलचल

गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरपरस्ती में अपनी जीत का दावा ठोक रहे रवि किशन का मुकाबला

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 

चुनाव जीता का दावा ठोक रहे रवि किशन

गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरपरस्ती में अपनी जीत का दावा ठोक रहे रवि किशन का मुकाबला इस बार इंडिया गठबंधन से है जिसने सपा प्रत्याशी काजल निषाद को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं गठबंधन का भरोसा जातीय समीकरण पर है पर इस समीकरण के मंदिर की आभा में उलझे होने का अहसास भी सभी को है।

सख्त निर्देश के बाद शिक्षक नहीं आ रहे बाज

बिहार में बदहाल शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए अब केके पाठक का विभाग हर स्तर पर जुटा हुआ है। लेकिन लाख सख्ती के बाद भी शिक्षक ही विभाग की बातों को दरकिनार कर रहे हैं। बता दें बिहार के सभी स्कूलों में विभाग के अधिकारी लगातार निरीक्षण कर रहे हैं, लेकिन शिक्षकों का विद्यालय से गायब रहने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

पंजाब दौरे पर प्रियंका गांधी

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार तेज हो गया है। इस बीच राजनीतिक दलों में चुनावी रैलियों में ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। बता दें कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी आज पंजाब दौरे पर हैं। प्रियंका खन्ना की रहौण मंडी में चुनावी प्रचार को धार देंगी। वो कांग्रेस के श्री फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार डॉ. अमर सिंह के लिए जनता से वोट भी मांगेंगी।

संदेशखाली में पसरा सन्नाटा

लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण का मतदान हो गया है। अगले और आखिरी चरण का मतदान 1 जून को होना है। बशीरहार लोकसभा सीट पर आखिरी चरण में मतदान होगा। हैरानी की बात तो ये है कि जिस संदेशखाली घटना की आवाज पूरे देश में सुनी गई वहीं मतदान से पहले वहां अजीब सा सन्नाटा पसरा है। जहां महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हथियाने का विरोध करने वाले लोग अब एकदम से खामोश हो बैठे हैं।

पीएम मोदी पर बरसे शिवराज तंगादागी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के चुनाव के लिए जमकर तैयारियां हो रही हैं। ऐसे में नेताओं की बयानबाजी भी जमकर हो रही है। वहीं कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगादागी ने PM मोदी पर जोरदार तंज कसा है। और कहा कि अगर BJP लोकसभा चुनाव जीत जाती है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर गांव में अपना मंदिर बनवाएंगे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘राम मंदिर बन चुका है, अब PM मोदी कहेंगे मेरा अपना मंदिर बनना चाहिए।

चर्चाओं में चुनाव से कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरी

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार लोकसभा चुनाव में सक्रिय नहीं हैं। हालांकि भाजपा ने उनकी पत्नी परनीत कौर को पटियाला लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। परनीत कौर यहां से मौजूदा सांसद भी हैं। राष्ट्रीय मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बात रखने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह का चुनावी परिदृश्य से गायब होना सभी को खल रहा है।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने नतीजों से पहले की भविष्यवाणी

लोकसभा चुनाव 2024 के छह चरण पूरे हो गए हैं। इसी बीच आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दावा किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 में दिल्ली की सभी 7 सीटें जीतने जा रही है। इतना ही नहीं आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राजद नेता तेजस्वी यादव के भाजपा पर दिए गए बयान पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम आएगा और इसके बाद पूरा विपक्ष विभाजित हो जाएगा।

नतीजों से पहले अजित पवार का बयान

जुलाई 2023 में उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अलग रुख अपनाते हुए बीजेपी के साथ जाने का फैसला किया… और सरकार का हिस्सा बने…. उसके बाद से एनसीपी संस्थापक शरद पवार और अजित पवार एक दूसरे के खिलाफ खड़े हैं…. इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव में अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को बहन सुप्रिया सुले के खिलाफ बारामती से खड़ा किया…. इसके बाद से पवार परिवार में खींचतान और बढ़ गई है।

देवेंद्र फडणवीस की माता-पिता से अपील

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पुणे पोर्शे दुर्घटना के संदर्भ में कहा कि… जुवेनाइल एक्ट के तहत अगर कोई नाबालिग भी गलती करता है…. तो सबसे पहली कार्रवाई उसके माता-पिता पर होती है…. इसलिए माता-पिता को अपने बच्चों को स्टीयरिंग व्हील देने से पहले सोचना चाहिए… फडणवीस ने अभिभावकों से अपील की कि आजादी को मनमानी न बनने दें।

भीषण गर्मी  की वजह से बिजली की बढ़ी मांग

राजस्थान में जहां भीषण गर्मी की वजह से बिजली की मांग भी बढ़ गई है. बिजली की मांग में बढ़ने से पावर कट में भी इजाफा हुआ है. पावर कट की वजह से लोगों की परेशानी को अब विपक्षी दल वहां पर मुद्दा बनाने में जुट गए हैं. बिजली की कमी से पार पाने के लिए प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा ने खुद कमान संभाल रखी है. मामला यहां तक पहुंच गया है कि बिजली अधिकारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button