4 जून से पहले ही राजा भैया ने की भविष्यवाणी, कहा- मोदी जी सरकार बनाने… 

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में सियासी पारा हाई है। 2024 का चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर आ गया है। अब एक जून को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग होनी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर यूपी में सियासी पारा हाई है। 2024 का चुनाव अपने अंतिम पड़ाव पर आ गया है। अब एक जून को सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग होनी है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेता और मंत्री एक-दूसरे पर तीखे हमले करते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच लोगों को नतीजों से पहले परिणाम जानने की उत्सुकता नजर आ रही है। ऐसे में सियासी समीकरण के नतीजों को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इस दौरान यूपी के बाहुबली नेताओं में शुमार जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के मुखिया और कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की स्थापना होने वाली है।​​​​​​​​​​​​​​​​​

राजा भैया ने कौशाम्बी और प्रतापगढ़ सीट पर न तो अपने प्रत्याशी उतारे थे और न ही उन्होंने किसी दल को सपोर्ट किया था। इस बार साख और कौशांबी सीट पर न तो अपनी योग्यता को अपनाया और न ही किसी अन्य दल को अपना समर्थन दिया।​ आपको बता दें कि राजा भैया ने चुनाव के आखिरी चरण की वोटिंग से पहले एक अहम बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि मोदी जी सरकार बना रहे हैं।

चुनाव के बीच राजा भैया का बड़ा बयान

जानकारी के मुताबिक राजा भैया ने झारखंड के देवघर में सांसद निशिकांत दुबे से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने कहा- हमने लोकसभा में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है, न ही किसी की पार्टी को समर्थन दिया है। अपने कार्यकर्ताओं को फ्री छोड़ दिया है। सब अपने मन से मतदान कर रहे हैं। हम देश में नहीं घूम रहे हैं, लेकिन मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं।

यूपी में राजा भैया के प्रभाव वाली दो सीटों पर कौशांबी और प्रतापगढ़ में वोटिंग हो गई है। इन सिफारिशों में पहले यही सोचा जा रहा था कि वह अपनी पार्टी से आगे निकल जाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने अपने सोसाइटी को अपनी पसंद के अनुसार वोट देने के लिए कहा था। हालांकि कौशांबी से दावेदार पुष्पेंद्र सरोज ने दावा किया कि उन्हें राजा भैया का आशीर्वाद मिल चुका है।​ राजा भैया कौशाम्बी से बीजेपी सांसद और उम्मीदवार विनोद सोनकर से नाराज हैं।

  • प्रतापगढ़ सीट से बीजेपी प्रत्याशी संगम लाल पटेल हैं।
  • सपा की ओर से एसपी सिंह पटेल को उतारा गया है।

यूपी में आखिरी चरण में 13 सीटों पर वोटिंग

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण और सांतवें चरण में यूपी की 13 सीटों पर वोटिंग होगी। इन सीटों में घोसी, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज शामिल हैं। फिलहाल किसकी नैया होगी पार। ये तो आने वाला वक़्त ही बताएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button